Jharkhand Politics: केंद्रीय मंत्री बनने के बाद झारखंड लौटे अन्नपूर्णा देवी एवं संजय सेठ, एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2293251

Jharkhand Politics: केंद्रीय मंत्री बनने के बाद झारखंड लौटे अन्नपूर्णा देवी एवं संजय सेठ, एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत

Jharkhand Politics: मोदी सरकार में मंत्री बनाए जाने के बाद झारखंड की अन्नपूर्णा देवी एवं संजय सेठ पहली बार रांची पहुंचे. इस दौरान एयरपोर्ट पर दोनों का जबरदस्त स्वागत हुआ.

अन्नपूर्णा देवी

रांची: केंद्र सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री बनने के बाद केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी पहली बार झारखंड लौटी. वही उनके साथ राज्य रक्षा मंत्री बने संजय सेठ भी पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार रांची लौटे. रांची लौटने के बाद दोनों का बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया. सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़े और मालाओं के साथ उनका स्वागत किया. वहीं एयरपोर्ट के बाद दोनों मंत्रियों का प्रदेश कार्यालय में भी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश, राज्यसभा सांसद आदित्य साहू ने स्वागत किया.

वहीं स्वागत समारोह के बाद केंद्र मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि सबसे पहले केंद्र नेतृत्व का आभार व्यक्त करती हूं कि उन्होंने यह बड़ी जिम्मेदारी दी. राज्य के नेतृत्व और कोडरमा की जनता का भी आभार प्रकट करती है. केंद्र सरकार द्वारा जो योजनाएं चलाई जा रही हैं उसको लेकर राज्य सरकार सुमित है कि वह बिना किसी भेदभाव के अच्छे ढंग से नीचे तक पहुंचाएं ताकि इसका लाभ झारखंड की महिलाएं और बच्चों को मिले. उन्होंने राज्य में महिला सुरक्षा के विषय पर कहा कि सुरक्षा राज्य का विषय है और आज जो राज्य सरकार की स्थित है उसे हम सब परिचित हैं.

अन्नपूर्णा देवी ने आगे कहा कि झारखंड की बेटियों के साथ जो अत्याचार होता रहा है उस पर राज्य सरकार कार्रवाई करे और आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करें. केंद्र सरकार की तरफ से काफी सारे कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के माध्यम से चाहते हैं कि देश की सभी बेटी पढ़े और आगे बढ़े. इसको लेकर महिला बाल विकास विभाग के और से भी समय-समय पर गाइडलाइन जारी होते हैं. राज्य सरकार बीच में मदद करें और महिलाओं की रक्षा करें और ट्रैफिकिंग पर भी रोक लगाए.

इनपुट- तनय खंडेलवाल

ये भी पढ़ें- Nitish Cabinet Meeting: नीतीश कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला, बिहार के बेरोजगारों को दिया जाएगा भत्ता

Trending news