अमित शाह ने सीमांचल से शुरू किया मिशन बिहार, पूर्णिया रैली में लालू को नीतीश से चेताया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1364006

अमित शाह ने सीमांचल से शुरू किया मिशन बिहार, पूर्णिया रैली में लालू को नीतीश से चेताया

Amit Shah in Bihar: अमित शाह ने कहा मेरे दौरे को लेकर सत्तापक्ष कह रहा है कि मैं सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने आ रहा हूं. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यह सीमावर्ती क्षेत्र हिंदुस्तान का हिस्सा है, किसी को डरने की जरूरत नहीं है. 

अमित शाह ने बिहार से मिशन 2024 का बिगुल भी फूंक दिया है.

पूर्णिया: नीतीश कुमार के एनडीए गठबंधन से बाहर होने के बाद नीतीश कुमार-तेजस्वी यादव महागठबंधन सरकार के खिलाफ शंखनाद करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे. नीतीश कुमार के खिलाफ शंखनाद करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के उस सीमांचल इलाके को चुना है जिसे अल्पसंख्यक बहुल होने के कारण महागठबंधन का मजबूत इलाका माना जाता है.

अमित शाह (Amit Shah) ने सीमांचल के इस दौरे की शुरुआत पूर्णिया जिले में जनभावना महासभा रैली के साथ किया. शाह ने सबसे पहले लालू पर ही तंज करते हुए अपने भाषण की शुरूआत की. लालू यादव पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा कि लालू यादन के पेट में दर्द होगा ही. लेकिन सीमांचल के लोगों को क्या हो गया है, जोर से बोलिए भारत माता की...

पहले तो अमित शाह ने गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि जब मैं सीमांत क्षेत्र में आया हूं तो लालू और नीतीश की जोड़ी को पेट में दर्द हो रहा है. अमित शाह ने कहा मेरे दौरे को लेकर सत्तापक्ष कह रहा है कि मैं सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने आ रहा हूं. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यह सीमावर्ती क्षेत्र हिंदुस्तान का हिस्सा है, किसी को डरने की जरूरत नहीं है. यह नरेंद्र मोदी की सरकार है. 

फिर शाह ने नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने बीजेपी को धोखा दिया है. सत्ता और स्वार्थ के लिए लालू यादव की गोदी में जाकर बैठे हैं. नीतीश कुमार कभी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं. ये कहकर शाह ने बिहार से मिशन 2024 का बिगुल भी फूंक दिया. 

अमित शाह ने लालू यादव का शुभचिंतक बनते हुए यह कहा कि लालू जी ध्यान रखिएगा नीतीश कुमार कल आपको छोड़कर कांग्रेस की गोद में बैठ जाएंगे. नीतीश कुमार का धोखा देने का पुराना इतिहास रहा है. नीतीश कुमार ने जॉर्ज फर्नांडीज, शरद यादव, लालू यादव, जीतन राम मांझी, रामविलास पासवान को धोखा दिया. 

अमित शाह की लालू के प्रति यह चिंता गठबंधन में फूट डालने की पहली कोशिश हो सकती है. सीमांचल में RJD का वोट बैंक नीतीश के प्रति सशंकित हुआ और शाह के 'फूट डालो राज करो' की रणनीति में फंसा तो गठबंधन को नुकसान हो सकता है. अब देखना ये है कि गठबंधन अमित शाह के दौरे में 'फूट डालो राज करो' की नीति से सीमांचल के साथ पूरे बिहार को कैसे बचाती है.

Trending news