एमपी में अखिलेश के बाद नीतीश ने दी कांग्रेस को टेंशन! फिर भी I.N.D.I.A. के नेता कह रहे 'ऑल इज वेल'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1930003

एमपी में अखिलेश के बाद नीतीश ने दी कांग्रेस को टेंशन! फिर भी I.N.D.I.A. के नेता कह रहे 'ऑल इज वेल'

5 States Assembly Election 2023: जेडीयू ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस से बात कर रही थी, लेकिन सीटों का तालमेल नहीं हो पाया. बात नहीं बनने पर जेडीयू ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया.वहीं अखिलेश यादव से भी कांग्रेस की पटरी नहीं खा रही है. 

फाइल फोटो

5 States Assembly Election 2023: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले ही विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. बिखरता हुआ नजर आ रहा है. अखिलेश यादव के बाद नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने भी मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. जेडीयू ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में जेडीयू के 5 उम्मीदवारों का नाम है. जिसमे पिछोर विधानसभा सीट से चंद्रपाल यादव, राजनगर से रामकुंवर (रानी) रैकवार, विजय राघवगढ़ सीट से शिव नारायण सोनी, थांदला विधानसभा सीट से तोल सिंह भूरिया और पेटलावद रामेश्वर सिंघार को उम्मीदवार बनाया है.

सूत्रों के मुताबिक, जेडीयू ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस से बात कर रही थी, लेकिन सीटों का तालमेल नहीं हो पाया. बात नहीं बनने पर जेडीयू ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया. बताया जा रहा है कि जेडीयू मध्य प्रदेश में कम से कम 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं अखिलेश यादव से भी कांग्रेस की पटरी नहीं खा रही है. अखिलेश यादव ने कम से कम 50 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. हालांकि, सपा ने इसे फ्रेंडली मैच बताया है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: रावण दहन पर जमकर चले राजनीतिक तीर, BJP-JDU ने किया वार-पलटवार

I.N.D.I.A. में बिखराव के बाद भी विपक्षी नेता ऑल इज वेल कहते नजर आ रहे है. जदयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि मध्य प्रदेश में जदयू की तरफ से उम्मीदवार उतारने के बाद ऐसा नहीं है कि गठबंधन में कोई दरार आ गई है या गठबंधन टूटने जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमने अपनी उपस्थिति दर्ज करने के लिए अपने उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं, कांग्रेस का नुकसान करने के लिए नहीं. हमारा निशाना बीजेपी है. जेडीयू के प्रवक्ता डॉ सुनील कुमार ने कहा कि विपक्षी एकता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कवायद का ही नतीजा है. नीतीश कुमार ने ही बिहार की सत्ता से बीजेपी को बाहर किया है. उसके बाद बीजेपी कई उपचुनाव हारी है. पांच राज्यों में चुनाव में भी बीजेपी की हार निश्चित है.

सुनील कुमार ने कहा कि हर पार्टी की अपनी भी आकांक्षाएं होती हैं और उम्मीदवार खड़ा करती है. पूरे भारत में नीतीश कुमार जी के सपोर्टर हैं और पार्टी का वोटर है. सीट शेयरिंग नहीं होने पर हम अपना उम्मीदवार खड़ा करते हैं. यह दोस्ताना मैच है. मूल मुद्दा बीजेपी को गद्दी से हटाना है. 2024 में बीजेपी की विदाई तय है. कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने बड़ा नपा-तुला बयान देते हुए कांग्रेस की जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि I.N.D.I.A. गठबंधन नरेंद्र मोदी को हराने के लिए बना है. 2024 में ये गठबंधन देश को एक नया प्रधानमंत्री देने वाला है. 

ये भी पढ़ें- दशहरा पर PM मोदी बोले- जातिवाद और क्षेत्रवाद का हो दहन, तिलमिला गए JDU-RJD

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कई क्षेत्रीय दल हैं, जो अपने-अपने राज्यों में बहुत ही मजबूत हैं. उनके भी कार्यकर्ता दूसरे राज्यों में हैं. कई बार प्रत्याशी उतारना संगठन की मजबूरी होती है, लेकिन चुनाव परिणाम क्या होगा सबको पता है. छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस बनाम भाजपा की लड़ाई है. यहां भाजपा पिटेगी और कांग्रेस तीनों राज्यों में जीतेगी. वहीं बीजेपी के MLC नवल किशोर यादव ने कहा कि I.N.D.I.A. कोई गठबंधन नहीं है. नीतीश कुमार कभी भी किसी गठबंधन में नहीं रहते हैं, बल्कि लालच में रहते हैं. कोई गठबंधन उनके साथ नहीं चलेगा यह लटबंधन है.

Trending news