trendingPhotos,recommendedPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2000824
photoDetails0hindi

Herbal face pack: शादी के 1 महीने पहले से लगाना शुरू दें ये होममेड फेस पैक, ऐसे करें तैयार

Herbal face pack: शादी के दिन हर दुल्हन का सपना होता है कि वो सबसे अलग दिखे. ऐसे में जिसकी शादी होने वाली है वो पार्लर जाए बिना भी चेहरे पर ब्राइडल ग्लो ला सकती हैं.

1/6

बेदाग निखार और सुपर ग्लोइंग स्किन पाने के लिए दुल्हन को शादी के 1 महीने पहले से होममेड फेस पैक का उपयोग करना शुरू कर देना चाहिए. 

2/6

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए चेहरे पर केसर वाला दूध लगाना काफी फायदेमंद होता है. इसे बनाने के लिए एक कटोरी में 2 चम्मच दूध और थोड़ा सा केसर डालकर 10 से 15 मिनट के लिए भिगो दे. फिर इसे मिक्स करके चेहरे पर लगा लें.  

3/6

अगर आप शादी के 1 महीने पहले से रोजाना चेहरे पर मलाई में शहद मिलाकर लगाती हैं तो आपके चेहरे पर चांद सी चमक आ जाएगी. 

 

4/6

मुल्तानी मिट्टी में आलू का रस मिलाकर फेस पैक तैयार करके अपने चेहरा पर लगाए. यह फेस पैक चेहरे की टैनिंग हटाने में असरदार साबित होता है. 

5/6

अगर आप घर पर ही हल्दी बेसन का होममेड फेस पैक तैयार कर लेती हैं. तो पार्लर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे का निखार कई गुना बढ़ जाएगा. 

 

6/6

आप कोई भी फेस पैक लगाने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखें. जैसे, इसे चेहरे पर लगाने के बाद चेहरा ठंडे पानी से धोना चाहिए. 6 घंटे बाद तक चेहरे पर फेस वॉश और साबुन का उपयोग न करें. आप सप्ताह में 3 बार इस फेस पैक का उपयोग कर सकती हैं.