Manish Kashyap Birthday: जन्मदिन से दो दिन पहले 'Manish Kashyap' के नाम दर्ज हुई थी 'FIR', लगा ये बड़ा आरोप?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1601390

Manish Kashyap Birthday: जन्मदिन से दो दिन पहले 'Manish Kashyap' के नाम दर्ज हुई थी 'FIR', लगा ये बड़ा आरोप?

बिहार पुलिस के अनुसार बता दें कि 6 मार्च को मनीष कश्यप के खिलाफ फर्जी वीडियो वायरल करने को लेकर एफआईआर दर्ज हुई है. इस मामले में पुलिस का कहना है कि उन्होंने अपने चैनल पर तमिलनाडु में फर्जी हिंसा से संबंधित वीडियो को वायरल किया है.

Manish Kashyap Birthday: जन्मदिन से दो दिन पहले 'Manish Kashyap' के नाम दर्ज हुई थी 'FIR', लगा ये बड़ा आरोप?

पटना : बिहार में भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले यूट्यूबर मनीष कश्यप का बृहस्पतिवार को जन्मदिन है. इनके फैंस ने जन्मदिन को लेकर लगभग सभी तैयारियां कर ली थी, लेकिन जन्मदिन से दो दिन पूर्व तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों की पिटाई के फर्जी वीडियो मामले में पुलिस ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

इस मामले में दर्ज हुई है एफआईआर
बिहार पुलिस के अनुसार बता दें कि 6 मार्च को मनीष कश्यप के खिलाफ फर्जी वीडियो वायरल करने को लेकर एफआईआर दर्ज हुई है. इस मामले में पुलिस का कहना है कि उन्होंने अपने चैनल पर तमिलनाडु में फर्जी हिंसा से संबंधित वीडियो को वायरल किया है. इस वजह से मनीष कश्यप के साथ अमन कुमार, राकेश तिवारी और युवराज सिंह पर एफआईआर दर्ज हुई है. साथ ही कहा कि आगे भी इनको पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. दरअसल,  मनीष कश्यप ने अपने वीडियो के द्वारा सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार के खिलाफ आवा उठाने का काम करते थे. उन्होंने हमेशा से ही बिहार की प्रशासनिक सेवाएं, अर्थव्यवस्था और भ्रष्टाचार के अलावा सरकारी विभाग में धांधली को लोगों से अवगत कराने का काम किया.

एफआईआर का ये है बड़ा कारण
जानकारी के लिए बता दें कि तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों की पिटाई को लेकर बिहार और तमिलनाडु दोनों ही राज्यों में माहौल गर्म है. इसी बीच यूट्यूबर मनीष कश्यप ने अपने चैनल के माध्यम से तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों की पिटाई का एक वीडियो चला दिया. चैनल पर चलने वाले वीडियो की जब पुलिस ने जांच की तो वो फर्जी साबित हुई. इसी के आधार पर पुलिस ने मनीष के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली.

9 मार्च को है मनीष का जन्मदिन
बता दें कि किंग ऑफ बिहार के नाम से पहचान बनाने वाले मनीष कश्यप का 9 मार्च को जन्मदिन है. उनका जन्म 1991 में बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के डुमरी महनवा गांव में हुआ. मनीष बचपन से ही पढ़ाई में काफी रूचि लेते थे यह अपनी स्कूल में होनहार बच्चों की गिनती में आते थे मनीष कश्यप ने अपनी प्राथमिक शिक्षा अपने गांव से ही 2007 में पूरी की तथा 12वीं की पढ़ाई 2009 में पूरी करने के बाद महाराष्ट्र आ गए, यहां पर सावित्रीबाई फुले विश्वविद्यालय पुणे से सिविल इंजीनियर की डिग्री 2016 में प्राप्त की थी. वर्तमान में मनीष कश्यप एक यूट्यूबर है और अपने चैनल के माध्यम से  बिहार की प्रशासनिक सेवाएं, अर्थव्यवस्था और भ्रष्टाचार के अलावा सरकारी विभाग में धांधली को लोगों से अवगत कराने का काम करते है.

ये भी पढ़िए- Bihar: JDU नेता की संदेहास्पद हालात में हुई मौत, कमरे में मिली पिस्टल

Trending news