24 घंटे स्वास्थ्य सेवा की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर ग्रामीण, भगवान भरोसे मरीज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1627101

24 घंटे स्वास्थ्य सेवा की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर ग्रामीण, भगवान भरोसे मरीज

Bihar News: शेखपुरा में हेल्थ एन्ड वेलनेस सेंटर 24 घंटा सेवा देने की मांग को लेकर ग्रामीण पिछले 20 मार्च से अनिश्चित काल के लिए हड़ताल पर बैठे है.

24 घंटे स्वास्थ्य सेवा की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर ग्रामीण, भगवान भरोसे मरीज

शेखपुरा: Bihar News: शेखपुरा में हेल्थ एन्ड वेलनेस सेंटर 24 घंटा सेवा देने की मांग को लेकर ग्रामीण पिछले 20 मार्च से अनिश्चित काल के लिए हड़ताल पर बैठे है. शेखपुरा जिले के बरबीघा प्रखंड के मालदह पंचायत के मालदह गांव में स्थित एपीएचसी सह हेल्थ ऐंड वेलनेस सेंटर को 24 घंटे 7 दिन सेवा देने के सवाल पर ग्रामीण पिछले 20 मार्च से लिए हड़ताल पर हैं. ग्रामीणों का कहना है कि हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर 8 बजे सुबह से दोपहर दो बजे तक ही सेवा देती है. जबकि इसके बाद किसी भी परिस्थिति में इलाके के लोग को हायर सेंटर जाना पड़ता है.

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर ग्रामीण

ग्रामीणों ने अपनी मांग को लेकर पिछले जनवरी में भी धरना दिया गया था. इस दौरान सिविल सर्जन और बरबीघा के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर जल्द ही विचार किया जाएगा और वहां 24 घंटे सातों दिन सेवा दी जाएगी. लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुआ. जिसके बाद मांग पूरी नहीं होने पर ग्रामीण फिर से अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल पर है. ग्रामीणों ने कहा कि हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में एक एमबीबीएस डॉक्टर के साथ स्वास्थ्य कर्मी तैनात है लेकिन कोई समय पर नहीं आते. जबकि एक आयुष चिकित्सक पहुंचते हैं. जो मरीजों का इलाज सही तरीके से नहीं कर पाते हैं.

एपीएचसी पिछले 13 वर्षों से कार्यरत

वहीं इस मौके पर वहां तैनात आयुष चिकित्सक ने कहा कि यह उनके स्तर का मामला नहीं है. बरबीघा के प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी सहित सिविल सर्जन का यह मामला है. जबकि ग्रामीणों का अनिश्चित काल हड़ताल की सूचना उन के माध्यम से सिविल सर्जन सहित बड़ी अधिकारी को दिया गया है. गौरतलब है कि बरबीघा के मालदह में स्थित एपीएससी को अपग्रेड कर हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर किया गया. एपीएचसी पिछले 13 वर्षों से कार्यरत है. जबकि यहां दो एमबीबीएस डॉक्टर के साथ ए ग्रेड नर्स सहित स्वास्थ्य कर्मी को तैनात किया गया है लेकिन कोई भी कर्मी समय पर नहीं आते हैं. ऐसे में ग्रामीणों का अनिश्चित काल का हड़ताल पिछले 20 मार्च से लगातार जारी है।

इनपुट- रोहित कुमार

ये भी पढ़ें- नौकरी के बदले जमीन ‘घोटाले’ में तेजस्वी यादव से 9 घंटे तक पूछताछ, 4 लाख की कंपनी का दफ्तर 150 करोड़ के बंगले में कैसे?

Trending news