Vastu Tips: इन गलतियों की वजह से घर में बढ़ती है गरीबी, दोष दूर करने के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स
Advertisement

Vastu Tips: इन गलतियों की वजह से घर में बढ़ती है गरीबी, दोष दूर करने के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स

Vastu Tips in Hindi: वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि व्यक्ति के द्वारा किये गए सकरात्मक और नकारात्मक कामों का असर पड़ता है. वास्तु के नियमों का पालन करने से आप के जीवन में  सकारात्मकता आती है. लेकिन कई बार कुछ गलतियों का असर आप के पूरे जीवन पर पड़ता है.

 (फाइल फोटो)

Patna: Vastu Tips in Hindi: वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि व्यक्ति के द्वारा किये गए सकरात्मक और नकारात्मक कामों का असर पड़ता है. वास्तु के नियमों का पालन करने से आप के जीवन में  सकारात्मकता आती है. लेकिन कई बार कुछ गलतियों का असर आप के पूरे जीवन पर पड़ता है. इस गलतियों की वजह से इंसान का पूरा जीवन ऋण में डूब जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुछ गलतियों की वजह से व्यक्ति पर कर्ज का बोझ पड़ जाता है. .तो आइये जानते हैं कि मनुष्य को किन गलतियों से बचना होता है: 

कूड़ेदान को सही दिशा में रखें 

वास्तु शास्त्र में बताया है कि घर की हर चीज़ को रखने की एक दिशा निर्धारित है. इसी वजह से कूड़ेदान को कहीं भी नहीं रखना चाहिए. वास्तु के अनुसार, घर के बाहर या प्रवेश द्वार पर कूड़ेदान को दान को नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने में मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है और समाज में आप का सम्मान भी कम होता है. 

बिस्तर पर नहीं खाना चाहिए खाना 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, बिस्तर पर बैठ कर खाना नहीं खाना चाहिए. इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है. 

रात में झूठे बर्तन को कर दें साफ़

वास्तु शास्त्र के अनुसार, किचन में रात को झूठे बर्तन नहीं रखना चाहिए. इसी वजह से सोने से पहले किचन की साफ करें. इससे मां अन्नपूर्णा और माता लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है. 

खाली बाल्टी न रखें

कभी भी बाथरूम में खाली बाल्टी नहीं रखना चाहिए.  पानी से भरी एक बाल्टी को बाथरूम में जरूर रखना चाहिए. इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है. इसके अलावा अन्य बाल्टी को उल्टा करके रख दें.

 

Trending news