Vastu Tips: घर में कभी ना रखें ये 3 चीजे, तुरंत दें निकाल, वरना हो जाएंगे हमेशा के लिए गरीब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1674154

Vastu Tips: घर में कभी ना रखें ये 3 चीजे, तुरंत दें निकाल, वरना हो जाएंगे हमेशा के लिए गरीब

Vastu Tips In Hindi: वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि घर में रखी हर चीज़ में पॉजिटिव और नेगटिव एनर्जी होती है, जिसका असर हमारे जीवन में पड़ता है. कुछ चीजों का असर हमारे जीवन पर सकारात्मक पड़ता है, जबकि कुछ चीजों का असर हमारे जीवन में नेगेटिव होता है.

 (फाइल फोटो)

Patna: Vastu Tips In Hindi: वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि घर में रखी हर चीज़ में पॉजिटिव और नेगटिव एनर्जी होती है, जिसका असर हमारे जीवन में पड़ता है. कुछ चीजों का असर हमारे जीवन पर सकारात्मक पड़ता है, जबकि कुछ चीजों का असर हमारे जीवन में नेगेटिव होता है. वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि घर में रखी अगर किसी चीज़ को काफी समय से यूज़ ना किया जाए तो उसमे राहु-केतु और शनि का वास हो जाता है. जिस वजह से घर के सदस्यों को आर्थिक समस्याएं हो सकती है. तो आइये जानते हैं कि वास्तु के हिसाब से किन चीजों से बचना चाहिए: 

जंग लगी चीजों से बचे 

अगर आप के घर में लोहे के सामान या औजार रखे हुए हैं, जिनका अब प्रयोग नही हो रहा है और उसने जंग लग रही है, तो ऐसे औजारों को हटा देना चाहिए. वास्तु में इसे गलत माना जाता है. इसे घर में रखने से कलेश और परेशानी ही बढ़ती है. ऐसे में अगर आप के घर में भी कोई पुराना लोहा का सामान है तो उसे तुरंत हटा देना चाहिए. 

बंद घड़ी  

घर में अगर आप के बंद घड़ी है तो उसे भी हटा देना चाहिते, वास्तु के अनुसार घर में बंद पड़ी घड़ी को अशुभ माना जाता है. लोग ख़राब घड़ी को घर के कोने में रख देते हैं, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से घर के सदस्यों का बुरा समय शुरू हो जाता है. इसी वजह से घड़ी को सही करा के इसे फिर से घर में लगा सकते हैं. 

पीतल के बर्तन 

कुछ लोगों के घर में पुराने पीतल के बर्तन होते हैं. लगातार इस्तेमाल ना करने की वजह से ये ख़राब हो जाते हैं. जिसके बाद कुछ लोग इन्हें किचन में रख देते हैं. वास्तु शास्त्र में कहा गया है अधेंरे में पीतल के बर्तनों रखने से उसमे शनि का वास हो जाता है,  जिस वजह से आप को परेशानी का सामना करना पड़ता है. 

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी.'

Trending news