सर्दी में ससुराल से नहीं मिली जैकेट तो नाराज पति ने गला दबाकर की पत्नी की हत्या
Advertisement

सर्दी में ससुराल से नहीं मिली जैकेट तो नाराज पति ने गला दबाकर की पत्नी की हत्या

मृतक का नाम रितिका कुमारी है जो छपरा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मंगाईडीह गांव की रहने वाली थी. आठ महीने पूर्व ही रितिका की शादी वैशाली जिले के देसरी थाना क्षेत्र स्थित काली चरण सिंह उर्फ बुलबुल सिंह के साथ हुई थी. मृतक के परिजनों का आरोप है.

सर्दी में ससुराल से नहीं मिली जैकेट तो नाराज पति ने गला दबाकर की पत्नी की हत्या

वैशाली : छपरा में एक युवक ने जैकेट की डिमांड पूरी नहीं होने पर पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दी. दरअसल, मृतक का नाम रितिका कुमारी है जो छपना के मंगईडीह गांव की रहने वाली थी. पति ने ससुराल से जैकेट की डिमांड की थी, जैकेट नहीं मिलने से नाराज पति ने पत्नी के साथ झगड़ा किया और उसका गला दबाकर हत्या कर दी. पुलिस ने पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर पति को गिरफतार कर लिया है.

क्या है पूरा मामला
बता दें कि मृतक का नाम रितिका कुमारी है जो छपरा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मंगाईडीह गांव की रहने वाली थी. आठ महीने पूर्व ही रितिका की शादी वैशाली जिले के देसरी थाना क्षेत्र स्थित काली चरण सिंह उर्फ बुलबुल सिंह के साथ हुई थी. मृतक के परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से ही दहेज की डिमांड कर रितिका को प्रताड़ित किया जा रहा था. परिजनों के अनुसार रितिका की हत्या के 2 दिन पहले जैकेट के लिए उसे प्रताड़ित किया गया था जिसकी सूचना उसने अपनी मां को दी थी. इस संबंध में ससुराल वालों के खिलाफ वैशाली जिले के देसरी थाने में एफ आई आर दर्ज कराई गई है.

मायके पक्ष ने पति पर लगाया हत्या का आरोप
बता दें कि  शादी के समय से ही चार पहिया वाहन और अन्य सामान के लिए उनके पुत्री को प्रताड़ित किया जा रहा था. यहां तक की पुत्री कोई बात घर तक नहीं पहुंचा पाए इसके लिए मोबाइल तक छीन लिया था. शादी के सात महिने बात दो जनवरी को अचानक बेटी की मौत की खबर मिलती है. मृतक के मायके पक्ष का आरोप है कि बेटी के पति ने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर बेटी की हत्या की है. परिजनों ने पुलिस का घटना की सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंच आगे की कार्रवाई में जुट गई है. पुलिस ने शव का पोस्टमोर्ट कराया है जिसमें शव के गले पर निशान है.

हत्या के इन लोगों लगे आरोप
बता दें कि मृतका की मां अनीता देवी ने दामाद कालीचरण समेत सास किरण देवी और ननद काजल कुमारी और गुड़िया कुमारी पर हत्या का आरोप लगाया है. अनीता देवी ने यह भी बताया कि उनकी पुत्री की हत्या किए जाने के एक-दो दिन पहले ही जैकेट को लेकर भी दमाद द्वारा प्रताड़ित किया गया था. मृतिका की मां ने ससुराल वालों को कड़ी से कड़ी सजा देने के लिए पुलिस प्रशासन से मांग की है. पिता नरेंद्र कुमार सिंह और भाई आर्यन कुमार सिंह ने भी आरोपियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की है और सारण पुलिस प्रशासन से भी न्याय दिलाने की अपील की है. मालूम हो कि लड़की की मां ने वैशाली जिले के देसरी थाना में ही एफआईआर दर्ज कराई है और इसमें दामाद कालीचरण की गिरफ्तारी भी हो चुकी है.

ये भी पढ़िए- बिहार में भी अब बिजली होगी प्रीपेड, 2024 तक लगेंगे इतने स्मार्ट मीटर

 

Trending news