असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए इस राज्य में निकली भर्ती, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1315967

असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए इस राज्य में निकली भर्ती, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

भर्ती के लिए उम्मीदवार डायरेक्ट लिंक uphesc.org और  https://uphesc51.com/login के माध्यम से भी अपना आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि इस लिंक  UPHESC Recruitment 2022 Notification PDF के जरिए भी अधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं. 

असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए इस राज्य में निकली भर्ती, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

पटनाः UPHESC Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएससी) द्वारा 971 असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकली है. भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट uphesc.org पर जाकर इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.

अधिकारिक वेबसाइट पर करें आवेदन
बता दें कि भर्ती के लिए उम्मीदवार डायरेक्ट लिंक uphesc.org और  https://uphesc51.com/login के माध्यम से भी अपना आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि इस लिंक  UPHESC Recruitment 2022 Notification PDF के जरिए भी अधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं. सबसे पहले उम्मीदवार लिंक पर क्लिक करें, उसके बाद होम पेज पर ओपन कर लें. बीएसएफ द्वारा मांगे गए सभी प्रक्रिया पूरी कर लें. फॉर्म सबमिट करने के बाद प्रिंट आउट डाउनलोड कर लें.

भर्ती के लिए क्या होगी योग्यता और आयुसीमा
बता दें कि अधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन करने वाले उम्मीदवार का न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ स्नातक पास किया होना चाहिए. वहीं नेट स्कोर धारक उम्मीदवार भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 23 वर्ष और अधिकतम आयु 62 वर्ष के बीच होना चाहिए. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. परीक्षा में कुल 200 अंकों के प्रश्न पूछे जाएंगे. उम्मीदवार डायरेक्ट लिंक https://uphesc51.com/login पर जाकर भी आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़िए- Bihar Politics: बिहार विधानसभा स्पीकर ने इस्तीफा देने से किया इनकार, कहा- स्वाभिमान के खिलाफ

Trending news