उपेंद्र कुशवाहा आज देंगे विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा, जानें क्या होगा अगला कदम
Advertisement

उपेंद्र कुशवाहा आज देंगे विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा, जानें क्या होगा अगला कदम

राष्ट्रीय लोक जनता दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा शुक्रवार को  विधान परिषद की सदस्यता से भी देने जा रहे हैं. उन्होंने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट किया था कि वो शुक्रवार को वह अपने इस्तीफे की औपचारिकता पूरी करेंगे. 20 फरवरी को उपेंद्र कुशवाहा से अलग हो गए थे.

 (फाइल फोटो)

Patna: राष्ट्रीय लोक जनता दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा शुक्रवार को  विधान परिषद की सदस्यता से भी देने जा रहे हैं. उन्होंने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट किया था कि वो शुक्रवार को वह अपने इस्तीफे की औपचारिकता पूरी करेंगे. 20 फरवरी को उपेंद्र कुशवाहा से अलग हो गए थे. JDU से अलग होने के बाद उन्होंने  नई पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल बनाने का ऐलान किया था. 

बता दें कि नए दल की स्थापना के बाद ही वो विधान परिषद की सदस्यता से त्यागपत्र देना चाहते थे लेकिन उस समय  विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर पटना से बाहर थे, इस वजह से वो त्यागपत्र नहीं दे सके थे.  गुरुवार को सभापति पटना वापस आ गए थे. उपेंद्र कुशवाहा ने भी उसे बात कर ली है, जिसके बाद वो शुक्रवार को त्यागपत्र देंगे. 

CM नीतीश पर साधा निशाना 

सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उपेंद्र कुशवाहा ने CM नीतीश कुमार पर निशाना साधा था. इस दौरान उन्होंने कहा था कि वो एक दो दिन में ही बिहार विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे. नीतीश इस समय अपना घर मजबूत करने की जगह दूसरे के घर में उत्तराधिकारी खोज रहे हैं. अगर वो अति पिछड़ा समाज से किसी को चुनते तो कोई भी समस्या ना होती. 

जानें क्या होगा अगला कदम 

राष्ट्रीय लोक जनता दल के अधिकारी ट्विटर हैंडल से जानकारी देते हुए बताया गया है, "28 फरवरी 2023 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की कर्मभूमि चंपारण के भितिहरवा स्थित बापू आश्रम से रालोजद राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा "विरासत बचाओ-नमन यात्रा" की शुरुआत करेंगे. बिहारवासियों से अपील है कि यात्रा विवरण के अनुसार कार्यक्रम में सहभागी बनें.

17 मार्च, 2021 को विधान परिषद में राज्यपाल की ओर से उपेंद्र कुशवाहा नामित हुए थे. उनका कार्यकाल 16 मार्च, 2027 तक था. अब इस सीट के खाली के बाद बचे हुए कार्यकाल के लिए किसी नए सदस्य का मनोनयन होगा.

 

Trending news