Bihar News: रेलवे के हाईटेंशन तार पर अचानक गिरा पेड़, वंदे भारत ट्रेन के यात्रियों में भगदड़
Advertisement

Bihar News: रेलवे के हाईटेंशन तार पर अचानक गिरा पेड़, वंदे भारत ट्रेन के यात्रियों में भगदड़

Bihar News: पटना में एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया. 5 मार्च, 2024 दिन मंगलवार को पटना सिटी के गुलजारबाग स्टेशन के पास रेलवे का हाईटेंशन बिजली के तार पर अचानक एक पेड़ गिर गया. पेड गिरने की वजह से तार रेलवे लाइन के चपेट में आ गया.

पटना सिटी का गुलजारबाग स्टेशन

Bihar News: बिहार की राजधानी पटना में एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया. 5 मार्च, 2024 दिन मंगलवार को पटना सिटी के गुलजारबाग स्टेशन के पास रेलवे का हाईटेंशन बिजली के तार पर अचानक एक पेड़ गिर गया. पेड गिरने की वजह से तार रेलवे लाइन के चपेट में आ गया. देखते-देखते आग की बड़ी-बड़ी लपटें उठी और फिर बिजली के तार को आग पकड़ लिया. इस दौरान दूसरे रेल लाइन पर खड़ी वंदे भारत ट्रेन के यात्रियों में भगदड़ मच गई. 

गनीमत रही कि उस वक्त उस लाइन से कोई ट्रेन नहीं गुजरी रही थी. वरना बड़ा हादसा हो जाता. जीआरपी अधिकारी का कहना है कि वंदे भारत ट्रेन पार होने के दौरान ताड़ के पेड़ मे रेलवे के वायर से आग लग गई थी. 

5 दिसंबर, 2023 को पुरबिया एक्सप्रेस में लगी थी आग

बता दें कि बिहार के सहरसा-मानसी रेलखंड के सिमरी बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन पर 5 दिसंबर, 2023 दिन मंगलवार की शाम पुरबइया एक्सप्रेस द बर्निंग ट्रेन बनने से बाल-बाल बच गई थी. नई दिल्ली, आनंद विहार रेलवे स्टेशन से चलकर बिहार के सहरसा रेलवे स्टेशन आ रही पुरबिया एक्सप्रेस के ब्रेक शू में आग लग जाने से अफरातफरी का माहौल बन गया था. इस दौरान यात्रियों ने कूद कर अपनी जान बचाई थी. हालांकि, तुरंत ही इस आग पर काबू पा लिया गया था. इस घटना से ट्रेन में सवार यात्रियों के बीच अफरातफरी का माहौल हो गया था.

यह भी पढ़ें: Begusarai News: बेगूसराय में चोरों ने 5 लाख से अधिक के आभूषण किए गायब, आरोपी फरार

दरअसल, S-4 स्लीपर बोगी में सवार यात्री कूद अपनी जान बचाकर ट्रेन से उतरकर इधर-उधर भागने लगे थे. आग लगने की सूचना पर ट्रेन में सवार सभी यात्रियों ने उतरकर अपने आप को सुरक्षित किया था. हालांकि, घटना की सूचना मिलने के बाद अग्निशम विभाग के कर्मियों और अग्निशमन यंत्र से समय रहते आग पर काबू पा लिया गया. गनीमत रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था.

 

Trending news