April Fool Prank Video: 'अप्रैल फूल' पर इन प्रैंक वीडियो को देखें, ऐसे बनाए लोगों को मूर्ख
Advertisement

April Fool Prank Video: 'अप्रैल फूल' पर इन प्रैंक वीडियो को देखें, ऐसे बनाए लोगों को मूर्ख

लोगों की नजर में किसी का मजाक उड़ाने या उसको मूर्ख बनाने का सबसे बड़ा 'अप्रैल फूल' है. इस दिन आपके द्वारा उड़ाए गए मजाक या मूर्ख बनाए जाने पर कोई बुरा भी नहीं मानता है.

(फाइल फोटो)

April Fool Prank Video: लोगों की नजर में किसी का मजाक उड़ाने या उसको मूर्ख बनाने का सबसे बड़ा 'अप्रैल फूल' है. इस दिन आपके द्वारा उड़ाए गए मजाक या मूर्ख बनाए जाने पर कोई बुरा भी नहीं मानता है. 1 अप्रैल को हर कोई इस कोशिश में रहता है कि अपनों को कैसे मूर्ख बनाया जाए खासकर उसे जिसके साथ आपका मजाक का रिश्ता हो. ऐसे में हर कोई किसी ना किसी झूठ का सहारा लेकर एक दूसरे को मूर्ख बनाने की जुगत में लगे रहते हैं. जो दूसरे को इस दिन मूर्ख बनाने में कामयाब हो जाता है वह उसे अप्रैल फूल कहता है.

बता दें कि 1686 में जॉन औबेरी यूके के बायोग्राफर के द्वारा शुरू की गई फूल्स होली डे ने 1698 आते-आते 'अप्रैल फूल' डे के रूप में प्रसिद्धि हासिल कर ली. अब पूरी दुनिया में 1 अप्रैल का दिन'मूर्ख दिवस' के रूप में मनाया जाता है. इसके कई देश के लोग गुडलक के तौर पर जोड़कर देखते हैं इसमें फ्रांस और ग्रीस शामिल है वहीं अमेरिका में इस दिन बारिश होना बहुत शुभ माना जाता है. ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे वीडियो दिखाने वाले हैं जो बेहतरीन प्रैंक वीडियो हैं और इसमें जो तरीका बताया गया है उसको देखकर आप किसी को भी मूर्ख बना सकते हैं और दूसरे को मूर्ख बनता देख आपको खूब मजा भी आएगा. साथ ही आप सावधान भी हो सकते हैं कि आपके साथ ऐसा प्रैंक कोई ना कर जाए तो ऐसे में इन सारी वीडियो को जरूर देखें.

नोट:- इनमें से कुछ वीडियो के प्रैंक और इसके कंटेंट से आप असहज हो सकते हैं. ऐसे इसे अपने रिस्क पर हीं देखें. इन वीडियो में जो भी प्रैंक किया गया है इसमें से कुछ की भाषा से भी आपको आपत्ति हो सकती है ऐसे में आप इसको भी ध्यान में रखकर इसको देखतें. हमारे द्वारा इन वीडियो को लगाने का केवल यह उद्देश्य है कि इस तरह के प्रैंक को साफ सुथरे संवाद के साथ भी आप आजमा सकते हैं. ऐसे में इसे देखने से पहले इस नोट को जरूर पढ़ लें.

ये भी पढ़ें- 'अप्रैल फूल' डे के बारे में पता है आपको की कैसे हुई इसकी शुरुआत, क्यों है ये दिन खास

Trending news