The Kerala Story: विवादों के बाद इन राज्यों में बैन हुई 'द केरला स्टोरी', झारखंड में भी सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1686723

The Kerala Story: विवादों के बाद इन राज्यों में बैन हुई 'द केरला स्टोरी', झारखंड में भी सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने

The Kerala Story Film: 'द केरल स्टोरी' 5 मई को रिलीज होने के पहले से ही विवादों में घिरी हुई है. फिल्म को लेकर खड़ा हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है.

The Kerala Story: विवादों के बाद इन राज्यों में बैन हुई 'द केरला स्टोरी', झारखंड में भी सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने

The Kerala Story Film: 'द केरल स्टोरी' 5 मई को रिलीज होने के पहले से ही विवादों में घिरी हुई है. फिल्म को लेकर खड़ा हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. कई राज्यों में इस फिल्म को भले ही टैक्स फ्री करने की मांग हो रही है, लेकिन रई ऐसा राज्य भी हैं, जहां 'द केरल स्टोरी' फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसी के साथ कई राज्यों में फिल्म को बैन करने की मांग हो रही है. तो चलिए आज हम आपको बताते है कि किन राज्यों में 'द केरल स्टोरी' देखना मुश्किल होगा. 

पश्चिम बंगाल में भी फिल्म हुआ बैन
जहां एक ओर मध्य प्रदेश जैसे राज्य में फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है. वहीं दूसरी ओर पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु की सरकार ने इस फिल्म पर रोक लगा दी है. पश्चिम बंगाल में फिल्म पर कल यानी सोमवार (8 मई) को बैन किया गया है. बैन करने का मतलब है कि अब पश्चिम बंगाल 'द केरल स्टोरी' फिल्म को थिएटर पर नहीं दिखाया जा सकेगा. वहीं इस मामले को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि 'द केरल स्टोरी' फिल्म को बैन करने का फैसला उन्होंने नफरत और हिंसा की किसी भी घटना से बचने और राज्य में शांति बनाए रखने के लिए लिया है. 

तमिलनाडु में भी लगा बैन
वहीं तमिलनाडु सरकार ने रविवार 7 मई को फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर बैन लगाया था. तमिलनाडु सरकार का इस मामले में कहना है कि इस फिल्म की वजह से राज्य की सुरक्षा व्यवस्था खतरे में पड़ सकती है. हालांकि तमिलनाडु में 'द केरल स्टोरी' फिल्म को कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिला है. 

केरल में भी बैन करने की मांग
'द केरल स्टोरी' फिल्म में केरल राज्य के हालात के बारे में बताया गया है. फिल्म में दावा किया गया है कि यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है. इसके बावजूद भी इस फिल्म को लेकर केरल में घमासान मचा हुआ है. केरल राज्य में भी इसे बैन करने की मांग की जा रही है. केरल की राजनीतिक पार्टियां भी इस फिल्म को बैन करने की मांग कर रही है. राजनीतिक पार्टियों का कहना है कि इस फिल्म में कई आपत्तिजनक चीजें दिखाई गई है.  

'राज्य की संस्कृति के खिलाफ फिल्म'
फिल्म 'द केरल स्टोरी' को लेकर झारखंड में भी घमासान मचा हुआ है. झारखंड में भी सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने आ गए है. झारखंड के कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने इस फिल्म को लेकर विवाद जताया है. उनका कहना है कि 'बीजेपी के लोग सिनेमाघरों में बैठकर फिल्म की तारीफ कर रहे हैं. उन्हें असली मुद्दों पर फोकस करना चाहिए. मैं 'द केरल स्टोरी' पर बैन लगाने की मांग करता हूं. बीजेपी की ऐसी हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी. यह फिल्म झारखंड की संस्कृति के खिलाफ है. इरफान अंसारी धमकी दे चुके हैं कि झारखंड में इस फिल्म को नहीं लगने देंगे. यदि फिल्म सिनेमाघरों में चली तो तोड़फोड़ कर देंगे.'

यह भी पढ़ें- The Kerala Story: क्यों विवादों में 'द केरल स्टोरी', उठ रही बैन की मांग, 10 पॉइंट्स में समझे पूरा मामला

Trending news