Territorial Army Bharti 2022: भारतीय सेना में इन पदों पर निकली भर्ती, जानिए उम्मीदवार कैसे करें आवेदन
Advertisement

Territorial Army Bharti 2022: भारतीय सेना में इन पदों पर निकली भर्ती, जानिए उम्मीदवार कैसे करें आवेदन

सेना में भर्ती करने उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50 फीसदी अंकों के साथ न्यूनतम 10वीं कक्षा पास होना अनिवार्य है. इस भर्ती के लिए किसी भी स्ट्रीम से कक्षा 12वीं पास करने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. यदि उम्मीदवारों के पास अन्य सर्टिफिकेट जैसे आईटीआई, एनसीसी सर्टिफिकेट आदि है तो यह भी प्रदर्शित कर सकते हैं. 

Territorial Army Bharti 2022: भारतीय सेना में इन पदों पर निकली भर्ती, जानिए उम्मीदवार कैसे करें आवेदन

Territorial Army Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए भारतीय सेना कई पदों पर भर्तियां (Sarkari Naukri 2022) निकाली गई है. अगर आप भी टेरिटोरियल आर्मी भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवार भारतीय सेना द्वारा जारी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकता है.

सेना में भर्ती के लिए क्या है शैक्षणिक योग्यता
भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सेना में भर्ती करने उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50 फीसदी अंकों के साथ न्यूनतम 10वीं कक्षा पास होना अनिवार्य है. इस भर्ती के लिए किसी भी स्ट्रीम से कक्षा 12वीं पास करने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. यदि उम्मीदवारों के पास अन्य सर्टिफिकेट जैसे आईटीआई, एनसीसी सर्टिफिकेट आदि है तो यह भी प्रदर्शित कर सकते हैं. भविष्य में इससे लाभ मिलने की संभावना है.

सेना में इन पदों पर निकली भर्ती 
सेना में भर्ती उम्मीदवारों की नियुक्ति सिपाही जीडी ,सिपाही नर्सिंग ,असिस्टेंट सिपाही टेक्निकल, सिपाही क्लर्क, स्टोर कीपर, सिपाही ट्रेड्समैन समेत कई पदों पर होगी. इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द अपना आवेदन करें नौकरी पा सकते है.

उमीदवार भर्ती के लिए इस पद पर करें आवेदन
इच्छुक उम्मीदवार आर्मी भर्ती के लिए अपना आवेदन अधिकारिक वेबसाइट https://www.jointerritorialarmy.gov.in/ पर जाकर कर सकते है.उमीदवार यहां होमपेज पर Apply Online For TA Army Bharti 2022 के लिंक पर क्लिक करना होगा. नए पेज पर आवेदन फॉर्म खुलेगा. यहां मांगी गई जानकारियों को भरकर सबमिट करें. अब आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इसके बाद सबमिट करते ही आपका आवेदन कंप्लीट हो जाएगा.

भर्ती के लिए क्या है आयु सीमा
जानकारी के लिए बता दें कि भर्ती परीक्षा में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी अनिवार्य है. वहीं वर्तमान में उम्मीदवारों को उनके वर्ग के आधार पर आयुसीमा में राहत देने का कोई प्रावधान नहीं रखा गया है.

ये भी पढ़िए- इस स्कीम में निवेश कर बने करोड़ पति, जानिए पूरी योजना

Trending news