तेजस्वी की IMA को चुनौती, कहा-जहां जाना है चले जाएं पर बेईमानों को सजा मिलेगी'
Advertisement

तेजस्वी की IMA को चुनौती, कहा-जहां जाना है चले जाएं पर बेईमानों को सजा मिलेगी'

NMCH: डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बीते दिनों एनएमसीएच के अधीक्षक डॉक्टर विनोद कुमार सिंह को निलंबि

(फाइल फोटो)

पटना: एनएमसीएच के अधीक्षक डॉक्टर विनोद कुमार सिंह के निलंबन का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. आईएमए ने सिंह के निलंबन को लेकर नाराजगी जताई है तो वहीं, अब इस पर बिहार के डिप्टी सीएम एवं स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने पलटवार किया है.

'गलत डॉक्टर को प्रमोट नहीं कर सकते'
आईएमए को आड़े हाथों लेते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, 'अब एसोसिएशन गलत डॉक्टर का भी पक्ष रखेगा. जो सही है उसका एसोसिएशन सपोर्ट करें लेकिन गलत डॉक्टर को प्रमोट नहीं कर सकते हैं.'

'हम जनता के लिए काम करेंगे'
उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, 'इतना बड़ा अस्पताल NMCH है और वहां के मेडिकल अधीक्षक को ये नहीं पता है कि डेंगू वार्ड (Dengue Ward) कहां हैं, उसका पक्ष एसोसिएशन रख रहा है.' यादव ने कहा कि जिसको जिस भी स्तर पर जाना है जाए लेकिन हम जनता के लिए हैं, जनता ने हमें चुना है. नीतीश कुमार ने पहले ही कहा है कि ये जनता की सरकार है, हम जनता के लिए काम करेंगे, हम किसी और के लिए नहीं हैं.'

उन्होंने कहा कि 705 डॉक्टर कई साल से गायब हैं, कोई 12, कोई 10 तो कोई 5 साल से नहीं आया हैं. लेकिन क्या एक बार भी IMA ने कहा कि ऐसे डॉक्टरों पर कार्रवाई करनी चाहिए?  हम आकर कार्रवाई कर रहे हैं, ये सब बेकार की बात है. ये लोग सिर्फ हल्ला मचाना चाहते हैं. हर जगह हर मानसिकता के लोग पड़े हुए हैं. 

'बिहार में सुनवाई और कार्रवाई वाली सरकार'
तेजस्वी यादव ने कहा कि अच्छा काम करने जाएंगे तो ये छोटी-मोटी चीज आती रहती हैं. हमारा इन सब चीजों पर ध्यान ही नहीं है. IMA को निश्चिंत हो जाना चाहिए कि ये सुनवाई और कार्रवाई वाली सरकार है. यहां ईमानदार को नवाजा जाएगा और बेईमान लोगों को सजा मिलेगी.

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग का जिम्मा मिलने के बाद से तेजस्वी यादव लगातार एक्शन मोड में हैं. डिप्टी सीएम लगातार अस्पतालों का रात में औचक निरीक्षण कर रहें और व्यवस्था को ठीक करने की कोशिश में लगे हैं. 

शनिवार को तेजस्वी यादव ने कटिहार में कहा कि अब बिहार के हर जिले में मेडिकल कॉलेज खुलेगा. 

ये भी पढ़ें-बिहार सरकार जल्द करने जा रही 1 लाख 60 हजार पदों पर भर्ती, तेजस्वी ने किया ऐलान

Trending news