राहुल गांधी को कोर्ट द्वारा सजा मिलने पर तेजस्वी का बयान-'विपक्ष को होना होगा एकजुट', विपक्षियों ने दी प्रतिक्रिया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1624521

राहुल गांधी को कोर्ट द्वारा सजा मिलने पर तेजस्वी का बयान-'विपक्ष को होना होगा एकजुट', विपक्षियों ने दी प्रतिक्रिया

राहुल गांधी को कोर्ट द्वारा सजा मिलने पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने तीखी प्रतिक्रिया दी, उन्होंने कहा कि कोर्ट के मामले में वो कुछ नहीं बोलेंगे लेकिन जो कुछ देश में हो रहा है सब लोग जानते हैं. देश में अघोषित इमरजेंसी है. सभी विपक्षी दलों को एक होना होगा.

राहुल गांधी को कोर्ट द्वारा सजा मिलने पर तेजस्वी का बयान-'विपक्ष को होना होगा एकजुट', विपक्षियों ने दी प्रतिक्रिया

पटनाः राहुल गांधी को कोर्ट द्वारा सजा मिलने पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने तीखी प्रतिक्रिया दी, उन्होंने कहा कि कोर्ट के मामले में वो कुछ नहीं बोलेंगे लेकिन जो कुछ देश में हो रहा है सब लोग जानते हैं. देश में अघोषित इमरजेंसी है. सभी विपक्षी दलों को एक होना होगा. तेजस्वी यादव के बयान पर अलग-अलग राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया सामने आई है. 

बीजेपी प्रवक्ता मनीष पांडे ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पिछले दिनों इसी बड़बोलेपन के कारण तेजस्वी यादव को सीबीआई कोर्ट की फटकार झेलनी पड़ी थी. जहां तक विपक्षी एकता की बात है, मेंढक को कभी तौला नहीं जाता. जहां सभी लोगों की अपनी निजी महत्वाकांक्षा होगी. वहां पर तो सभी लोग अपने- अपने हित की बात करेंगे, परिवारवाद और भ्रष्टाचार की बात करेंगे.

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता कुंतल कृष्णा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि देश में आज ऐसे हालात हो गए हैं कि विपक्ष की हर एक आवाज को दबाया जा रहा है. ऐसी स्थिति में तेजस्वी यादव की सोच और सलाह सराहनीय है. परंतु यह सोच पूरी ईमानदारी के साथ होनी चाहिए. आज पूरी ईमानदारी के साथ विपक्ष को एकजुट होना पड़ेगा, वरना बहुत दिन दूर नहीं इस देश से लोकतंत्र का नामों निशान मिट जाएगा.

आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि माननीय न्यायालय के फैसले पर तो कोई टिप्पणी नहीं की जा सकती है. लेकिन देश में आज अघोषित इमरजेंसी दिख रही है. इसी पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा है कि तमाम विपक्षी पार्टियों को एकजुट होना होगा और जैसे तमाम विपक्षी पार्टियां एकजुट हो रही है यह बता रहा है कि 24 में बीजेपी की विदाई तय है.

वहीं जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि देश की जनता इस बात को महसूस कर रही है कि कहीं ना कहीं सरकार के दबाव में केंद्रीय जांच एजेंसी या सिर्फ विपक्ष के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई में जुटी है. ताकि उनकी छवि को धूमिल किया जा सके और कुछ लोगों को इसका राजनीतिक लाभ मिल सके. ये देश के लिए लोकतंत्र के लिए बहुत बड़ा खतरा है. आने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह जरूरी है कि विपक्ष के सभी दल एकजुट हो, मजबूती के साथ चुनाव लड़ा जाए और एनडीए भाजपा सत्ता से बाहर हो सके.

इनपुट- निषेद कुमार 

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी के समर्थन में उतरे तेजस्वी यादव, लगाया निराधार मामले में फंसाने का आरोप

Trending news