'CM और ACS जी! दुर्गा पूजा में छुट्टी बढ़ा दीजिए', शिक्षक संघ ने की ये मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2446984

'CM और ACS जी! दुर्गा पूजा में छुट्टी बढ़ा दीजिए', शिक्षक संघ ने की ये मांग

Bihar Latest News: टीईटी प्रारंभिक शिक्षक संघ ने सीएम नीतीश और शिक्षा विभाग के ACS डॉ एस सिद्धार्थ से बड़ी मांग की है. टीईटी शिक्षक संघ ने दुर्गा पूजा के अवकाश में संशोधन की मांग की है. पूर्व के एसीएस (ACS) केके पाठक ने अवकाश तालिका में संशोधन किया था, और 10, 11 और 12 अक्टूबर को सरकारी विद्यालयों में दुर्गा पूजा की छुट्टी घोषित किया गया था. 

बिहार में दुर्गा पूजा में छुट्टी बढ़ाने की मांग

Patna: बिहार में दुर्गा पूजा पर्व पर अवकाश बढ़ने के लिए शिक्षक संघ ने सीएम नीतीश कुमार से मांग की है. साथ ही शिक्षा विभाग के एसीएस (ACS) डॉ एस सिद्धार्थ से भी बड़ी मांग की है. टीईटी शिक्षक संघ ने दुर्गा पूजा के अवकाश में संशोधन करने की मांग किया है. टीईटी प्रारंभिक शिक्षक संघ के संयोजक राजू सिंह ने कहा कि हिंदुओं के पर्व दुर्गा पूजा की शुरुआत 3 अक्टूबर से हो रही है. पहले बिहार के सरकारी स्कूलों में कलश स्थापना से ही दुर्गा पूजा की छुट्टी दे दी जाती थी. हालांकि, अब ऐसा नहीं है.

टीईटी प्रारंभिक शिक्षक संघ के संयोजक राजू सिंह ने कहा कि पूर्व के एसीएस (ACS) केके पाठक ने अवकाश तालिका में संशोधन किया था, और 10, 11 और 12 अक्टूबर को सरकारी विद्यालयों में दुर्गा पूजा की छुट्टी घोषित किया गया था. उन्होंने कहा कि अगर दुर्गा पूजा में 3 दिन का ही छुट्टी मिलेगा तो शिक्षक और शिक्षिका को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें:जदयू नेता मनोज तांती ने खुद को NDA का घोषित किया प्रत्याशी, पार्टी ने मांग लिया जवाब

राजू सिंह ने कहा कि शिक्षक उपवास में रहकर पूजा करते हैं और ऐसे में स्कूल जाना-आना एक कठिन टास्क है. इसलिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव का ध्यान आकृष्ट कराना चाहते है. उन्होंने कहा कि हमारी धार्मिक भावनाओं को समझते हुए दुर्गा पूजा की छुट्टी 3 अक्टूबर से लेकर 12 अक्टूबर तक देने की कृपा कीजिए.

रिपोर्ट: निषेद

यह भी पढ़ें:बिहार में पैक्स चुनाव की तारीखों का ऐलान, 25 नवंबर से 5 दिसंबर तक होंगे संपन्न

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news