छत से गिरने पर सीवान के दो मजदूर की मौत, पुलवामा में हुआ हादसा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1239211

छत से गिरने पर सीवान के दो मजदूर की मौत, पुलवामा में हुआ हादसा

पटनाः जम्मू कश्मीर के पुलवामा में कोल्ड स्टोरेज की छत से गिरने पर सीवान के दो मजदूरों की मौत हो गयी. दोनों रघुनाथपुर के नवादा के रहने वाले थे. मृतकों की पहचान रघुनाथ पटेल के पुत्र लड्डू कुमार (18) और कमलदेव साह के पुत्र जुगल कुमार (20) के रूप में हुई है.

छत से गिरने पर सीवान के दो मजदूर की मौत, पुलवामा में हुआ हादसा

पटनाः जम्मू कश्मीर के पुलवामा में कोल्ड स्टोरेज की छत से गिरने पर सीवान के दो मजदूरों की मौत हो गयी. दोनों रघुनाथपुर के नवादा के रहने वाले थे. मृतकों की पहचान रघुनाथ पटेल के पुत्र लड्डू कुमार (18) और कमलदेव साह के पुत्र जुगल कुमार (20) के रूप में हुई है. एक साथ दो मजदूरों का शव के आते ही पूरा गांव उमड़ पड़ा. हर कोई इस अनहोनी की घटना से आहत दिख रही थी. क्या बडे़, बूढ़े, जवान, बच्चे सभी इस घटना से अचंभित थे. मृतक के परिजनों को चित्कार मार कर रोते देख हर कोई के आंखें नम थी.

क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार दोनों सोमवार की देर रात दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के लसीपोरा इलाके में लघु उद्योग विकास निगम (सिडको) में एक कोल्ड स्टोरेज की छत से गिर गए. उन्हें घायल अवस्था में नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. शवों का पोस्टमार्टम के बाद उनके साथ रहने वाले ग्रामीण शव को एम्बुलेंस से लेकर गुरुवार तक सीवान पहुंचे. उनके गांव पहुंचते ही हर घर में मातम छा गया. हर कोई उनको याद कर बिलख कर रोया. 

अविवाहित थे दोनों मृतक
जानकारी के अनुसार बिहार में रोजगार नहीं मिलने के कारण होली पर्व के बाद दोनों मजदूर अपने अन्य छह साथियों के साथ जम्मू कश्मीर के पुलवामा में काम करने गए थे. काम के बदले मिले मजदूरी से घर परिवार का गुजारा होता था. मृतक दोनों युवक अविवाहित थे जिनका शव पहुंचते ही परिवार के लोगों में कोहराम मच गया. घटना के बाद स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने सरकार से पीड़ित के परिजनों को मुआवजे की राशि दिलवाने की मांग की है.

ये भी पढ़िए- JAC 12th Result 2022: JAC इंटर आर्ट्स और कॉमर्स परीक्षा में झारखंड की बेटियां रही अव्वल, शिक्षा मंत्री ने दी बधाई

Trending news