Shukrawar Niyam: शुक्रवार के दिन कभी नहीं करने चाहिए ये काम, घर में हो जाएगी पैसों की तंगी
Advertisement

Shukrawar Niyam: शुक्रवार के दिन कभी नहीं करने चाहिए ये काम, घर में हो जाएगी पैसों की तंगी

Friday Niyam Lakshmi Ji Puja Upay: हिंदू धर्म में सप्ताह में हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है. जैसे सोमवार का दिन भगवान शिव जी को, बुधवार की दिन भगवान गणेश जी को वैसे ही शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है.

Shukrawar Niyam: शुक्रवार के दिन कभी नहीं करने चाहिए ये काम, घर में हो जाएगी पैसों की तंगी

Friday Niyam Lakshmi Ji Puja Upay: हिंदू धर्म में सप्ताह में हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है. जैसे सोमवार का दिन भगवान शिव जी को, बुधवार की दिन भगवान गणेश जी को वैसे ही शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. इस दिन मां लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा करने से उनकी विशेष कृपा हासिल होती है.जिस घर में मां लक्ष्मी का वास होता है वहां हमेशा सुख-समृद्धि और खुशहाली बनी रहती है. कभी भी घर में पैसों की तंगी नहीं आती है. वहीं जिन लोगों के सर पर मां लक्ष्मी अपना हाथ रख देती है, उन्हें कभी धन-धान्य की कमी नहीं होती है. 

वहीं शुक्रवार के दिन कुछ नियमों का पालन करना चाहिए. इन नियमों का पालन न करने से मां लक्ष्मी रुष्ट भी सकती है और फिर उनके क्रोध का सामना करना पड़ता है. यदि आप मां लक्ष्मी के गुस्से से बचना चाहते है तो शुक्रवार के दिन नीचे बताए गए नियमों का पालन जरूर करें.

इन नियमों का करें पालन
रसोईघर से संबंधित सामान न खरीदे 

- शुक्रवार के दिन भूलकर भी रसोईघर से संबंधित सामान नहीं खरीदना चाहिए. ऐसा करने से लक्ष्मी मां के साथ-साथ मां अन्नपूर्णा भी नाराज हो जाती है. 

सूर्यास्त के बाद झाड़ू न लगाएं
- आपने अक्सर बुजुर्गों से कहते सुना होगा कि शाम के समय घर में झाड़ू पोछा नहीं करना चाहिए.दरअसल, ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है. खासतौर पर शुक्रवार को सूर्यास्त के बाद झाड़ू नहीं लगानी चाहिए और अच्छा होगा की बाकी दिन भी न लगाएं. 

घर में अंधेरा न रखें.
- आज कल लोग शाम होते ही घर की रोशनी काफी कम कर लेते है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है. इसलिए शाम के समय सही ढंग से घर में रोशनी रखें. 

पूजा-पाठ से संबंधित सामान न खरीदे
- शुक्रवार के दिन भूलकर भी बाजार से या कहीं से भी पूजा पाठ का सामान नहीं खरीदना चाहिए. इस दिन पूजा-पाठ का सामान खरीदना शुभ नहीं माना जाता है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है और घर में पैसों की तंगी आना शुरू हो जाती है. 

उधार लेन-देन से बचें
- शुक्रवार के दिन पैसे के उधार लेन देन से बचना चाहिए. ऐसा करने से आपके आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

यह भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 12 May 2023: आज मां लक्ष्मी की कृपा से इन राशियों की चमकेगी किस्मत, जानें कैसा बीतेगा आपका दिन

Trending news