बाउंड्री हटी तो मदरसे की दीवार से दबा मिला शिवलिंग, प्रशासन सतर्क, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement

बाउंड्री हटी तो मदरसे की दीवार से दबा मिला शिवलिंग, प्रशासन सतर्क, जानें क्या है पूरा मामला

शिवलिंग और नंदी की प्रतिमा को मदरसे के लोगों साजिश बता रहे हैं. मदरसे के लोग दावा कर रहे है कि यहां पर पहले कोई शिवलिंग और नंदी की कोई प्रतिमा नहीं थी.

बाउंड्री हटी तो मदरसे की दीवार से दबा मिला शिवलिंग, प्रशासन सतर्क, जानें क्या है पूरा मामला

लखीसराय : लखीसराय के सूर्यगढ़ा स्थित मदरसा के पास से शिवलिंग और नंदी की प्रमिता बरामद हुई है. दरअसल, मदरसे की बाउंड्री गिरने से उसके पास शिवलिंग और नंदी बाबा की प्रमिता मिला है. शिवलिंग मिलने की सूचना मिलते ही भीड़ जमा हो गई और प्रशासन ने शिवलिंग और नंदी की प्रतिमा की घेराबंदी कर आगे की जांच में जुट गई है.

मदरसे की जमीन से बरामद हुई शिवलिंग
जानकारी के लिए बता दें कि मदरसे के पास गांव का ही एक नागरिक पेड़ को काट रहा था. इसी दौरान मदरसे की दीवार गिर गई. जब ईट और मिट्टी हटाई गई तो उसमें से शिवलिंग और नंदी की मूर्ति बरामद हुई. जैसे ही शिवलिंग और नंदी की जानकारी लोगों के बीच पहुंची तो मौके पर लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई. बता दें कि गांव के कुछ लोगों ने मूर्ती की पूजा अर्चना भी की.

मदरसे के लोग बता रहे साजिश
बता दें कि शिवलिंग और नंदी की प्रतिमा को मदरसे के लोगों साजिश बता रहे हैं. मदरसे के लोग दावा कर रहे है कि यहां पर पहले कोई शिवलिंग और नंदी की कोई प्रतिमा नहीं थी. साजिश के तहत कुछ लोगों ने प्रतिमा को मिट्टी के अंदर छुपा दिया होगा, ताकि मदरसा की जमीन की घेराबंदी रोकी जा सके. वहीं गांव के कुछ लोग आरोप लगा रहे है कि जिस स्थान पर घेराबंदी की जा रही है वह सरकार की जमीन है.

नदी में प्रवाहित किया गया शिवलिंग
शिवलिंग और नंदी की प्रतिमा की खबर जैसे ही डीएम अमरेंद्र कुमार, एसपी पंकज कुमार, एसडीएम संजय कुमार, एएसपी रौशन कुमार तक पहुंची तो वो पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए. साथ ही बता दें कि डीएम की उपस्थिति में शिवलिंग को मिट्टी से निकाला जांच की गई. जांच में पत्थर के बदले सीमेंट का शिवलिंग निकला. इसके बाद गांव के लोगों की सहमति से उसे पास के किऊल नदी में प्रवाहित कर दिया.

इस मामले पर क्या कहते है डीएम
डीएम अमरेंद्र कुमार ने कहा कि मदरसे के पास जमीन से शिवलिंग बरादम हुआ. गांव के लोगों का कहना है कि मदरसा की जमीन की मापी होने चाहिए. उन्होंने सांप्रदायिक सौहार्द बनाये रखने के लिए उक्त स्थान पर पुलिस बल व मजिस्ट्रेट की तैनाती की जायेगी और होली के बाद जमीन की मापी होगी.

ये भी पढ़िए-  नीतीश से मन टूटा तो पार्टी छोड़ी, अब भाजपा के साथ नजर आएंगी मीना सिंह, हो गया खुलासा

Trending news