यूपी में है कानून का राज नहीं, जंगलराज है, अतीक-अशरफ की हत्या को लेकर शिवानंद तिवारी ने योगी सरकार पर साधा निशाना
Advertisement

यूपी में है कानून का राज नहीं, जंगलराज है, अतीक-अशरफ की हत्या को लेकर शिवानंद तिवारी ने योगी सरकार पर साधा निशाना

प्रयागराज में गैंगस्टर और माफिया डाॅन अतीक अशरफ और उसके भाई अशरफ अहमद की शनिवार की रात तीन हमलावरों ने गोलियों से भून दिया. अतीक अहमद को 8 तो अशरफ अहमद को 5 गोलियां लगी थीं. दोनों भाइयों को प्रयागराज के कसारी-मसारी कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया है.

 (फाइल फोटो)

Patna: प्रयागराज में गैंगस्टर और माफिया डाॅन अतीक अशरफ और उसके भाई अशरफ अहमद की शनिवार की रात तीन हमलावरों ने गोलियों से भून दिया. अतीक अहमद को 8 तो अशरफ अहमद को 5 गोलियां लगी थीं. दोनों भाइयों को प्रयागराज के कसारी-मसारी कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया है. दोनों भाइयों के शूटआउट को लेकर राजनीति गरमाई हुई है. उत्तर प्रदेश ही नहीं, राजनीति की आंच अब बिहार तक पहुंच गई है. राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने बीजेपी पर तगड़ा वार करते हुए योगी सरकार पर हमला किया. शिवानंद तिवारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में स्पष्ट तौर पर जंगलराज है. शिवानंद तिवारी ने कहा कि 15 अप्रैल को उन्होंने जो आशंका जताई थी, वो सच साबित हुआ. 

 

शिवानंद तिवारी ने कहा, अतीक अहमद ने 29 मार्च को मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत में दावा किया था कि उसकी जान को खतरा है. उसने यह भी कहा था कि उसे जेल से बाहर लाया जाएगा और उसकी हत्या कर दी जाएगी. अतीक अहमद ने यह भी कहा था कि एक पुलिस अधिकारी ने उसे इस तरह की योजना के बारे में बताया  था. 

शिवानंद तिवारी ने कहा कि जब भी अतीक अहमद सार्वजनिक स्थानों पर आता था तो जवानों की पूरी फौज उसकी सुरक्षा में तैनात रहती थी. किसी भी मीडियाकर्मी को उसके पास तक जाने की इजाजत नहीं थी. लेकिन 15 अप्रैल को जब पुलिसवालों ने अतीक अहमद और अरशफ अहमद को पुलिस की गाड़ी से बाहर निकाला तो मीडियाकर्मी वहां आसानी से पहुंच गए. अतीक और अशरफ से बातचीत की गई और मीडियाकर्मियों के वेश में ही आए हमलावरों ने दोनों का काम तमाम कर दिया. 

राजद नेता ने कहा, अतीक अहमद 100 से अधिक आपराधिक मुकदमों का सामना कर रहा था और ऐसी संभावनाएं थीं कि कोर्ट उसे मृत्युदंद की सजा देगी. कोर्ट के फैसले पर किसी को आपत्ति नहीं हो सकती, लेकिन जिस तरह से हमलावरों को अतीक और अशरफ की हत्या करने का मौका दिया गया, उससे साबित हो गया कि यूपी की सरकार कानून व्यवस्था में भरोसा नहीं रखती. शिवानंद तिवारी ने जोर देकर कहा कि जिस राज्य में कानून और विधायिका के माध्यम से शासन नहीं होता, वहां जंगलराज होता है. ऐसे राज्य में संविधान का अनुच्छेद 356 लागू किया जाना चाहिए. 

उधर, अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद से बिहार सरकार हाई अलर्ट पर है. खास तौर से उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में जबर्दस्त तरीके से एहतियात बरती जा रही है. बलिया और गाजीपुर जैसे यूपी के जिलों से बड़ी संख्या में लोग बक्सर में ट्रेन पकड़ने आते हैं. लिहाजा पुलिस सीमा पार करके आने वालों की जबर्दस्त तरीके से चेकिंग कर रही है.

Trending news