बिहार में 18 जून से खुल रहे स्कूल, लेकिन इससे पहले शिक्षकों ने कर दी ये मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2296078

बिहार में 18 जून से खुल रहे स्कूल, लेकिन इससे पहले शिक्षकों ने कर दी ये मांग

Bihar Latest News: पटना के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल ने कहा कि मंगलवार 18 जून से सभी स्कूलों और कॉलेजों को खोलने की बात है. आगे स्कूल चलेंगे या बंद रखा जाए, इस पर जल्द फैसला लिया जाएगा.

बिहार में भीषण गर्मी का सितम जारी

Bihar News: बिहार में भीषण गर्मी और लू का प्रकोप जारी है. प्रदेश के अधिकांश जिलों का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से अधिक है, जबकि कई जिलों का अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर है. ऐसे में स्कूल को बंद रखने की मांग उठने लगी है. दरअसल, जून महीने में भीषण गर्मी को देखते हुए सरकार ने 15 जून तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया था. 18 जून मंगलवार से एक बार फिर राज्य के सभी विद्यालय खुलने वाले हैं. ऐसे में शिक्षक संघ ने स्कूलों को आगे भी बंद रखने की मांग की है.

संघ का कहना है कि मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों तक के लिए सिवियर हीट वेव का अलर्ट जारी किया है. ऐसे में बच्चों और शिक्षकों को स्कूल बुलाना कहीं से जायज नहीं है. इसलिए, हमारी मांग है कि स्थिति अनुकूल होने तक स्कूलों को फिर से बंद कर दिया जाए.

इधर, पटना के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल ने सोमवार को कहा कि मंगलवार 18 जून से सभी स्कूलों और कॉलेजों को खोलने की बात है. आगे स्कूल चलेंगे या बंद रखा जाए, इस पर जल्द फैसला लिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि इसे लेकर शिक्षा विभाग से बात हो रही है और जल्द निर्णय ले लिया जाएगा. अगर, सोमवार को फैसला नहीं लिया जाता है तो मंगलवार से प्रदेश के स्कूल खुल जाएंगे.
बिहार में भीषण गर्मी और लू का कहर जारी है. रविवार को बक्सर का अधिकतम तापमान 46.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि प्रदेश के अधिकांश जिलों का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से अधिक है.

यह भी पढ़ें:एक मांझी सब पर भारी, बिहार के सभी मंत्रियों से ज्यादा है MSME मंत्रालय का बजट

इस बीच, मौसम विभाग ने अगले 12 घंटों तक राज्य के दक्षिण-पश्चिम भाग के कुछ स्थानों और गया, जहानाबाद और नवादा के कुछ स्थानों पर भीषण उष्ण लहर चलने का रेड अलर्ट जारी किया है. जबकि पटना, नालंदा, और जमुई के कुछ स्थानों पर लू चलने की संभावना है.

इनपुट:आईएएनएस

Trending news