लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक, सम्राट चौधरी होंगे बिहार के प्रदेश अध्यक्ष, संजय जायसवाल की जगह लेंगे
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक, सम्राट चौधरी होंगे बिहार के प्रदेश अध्यक्ष, संजय जायसवाल की जगह लेंगे

विधानपरिषद के सदस्य सम्राट चौधरी को बिहार भाजपा का नया अध्यक्ष बनाया गया है.

 (फाइल फोटो)

Bihar BJP President: विधानपरिषद के सदस्य सम्राट चौधरी को बिहार भाजपा का नया अध्यक्ष बनाया गया है. इस बात की घोषणा भाजपा ने गुरुवार को की है. इसको लेकर चिट्ठी भी जारी कर दी गई है.

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लिया ये फैसला

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सम्राट चौधरी को बिहार भाजपा का अध्यक्ष बनाने का फैसला किया है. वो डॉ. संजय जायसवाल की जगह लेंगे. सम्राट चौधरी NDA की सरकार में  पंचायती राज विभाग के मंत्री थे.

 

 

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की तरफ से चिट्ठी में लिखा है कि 'बिहार विधान परिषद के सदस्य सम्राट चौधरी बिहार प्रदेश भारतीय जनता पार्टी का नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे. यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी. बता दें कि महागठबंधन सरकार बनने के बाद दिल्ली में बीजेपी की बड़ी बैठक हुई थी. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा समेत कई बड़े नेता थे. इस बैठक में पार्टी में बड़े स्तर पर बदलाव की चर्चा हुई थी. जिसके बाद विजय सिन्हा को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और सम्राट चौधरी को विधानपरिषद में नेता प्रतिपक्ष बनाने का फैसला लोया था. तब ही प्रदेश अध्यक्ष की भी घोषणा होनी थी लेकिन किसी वजह से इसका ऐलान नहीं हुआ था. 

इस वजह से मिली है ये जिम्मेदारी

सम्राट चौधरी को बीजेपी ने ये जिम्मेदारी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर दी है. वो कुशवाहा समाज का हिस्सा है. इसके अलावा वो काफी समय से CM नीतीश कुमार के खिलाफ लगातार हमला बोल रहे थे. इससे पहले उन्हें विधानपरिषद में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी दी गई थी. कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी ने CM नीतीश के खिलाफ उन्हें उतारा है. वो कुशवाहा समाज का वोट बीजेपी की तरफ ला सकते हैं.

Trending news