Arrah News: 'शॉर्ट टेम्पर्ड थे रिटायर्ड फौजी...आया गुस्सा', खुद को मार ली गोली, मौत
Advertisement

Arrah News: 'शॉर्ट टेम्पर्ड थे रिटायर्ड फौजी...आया गुस्सा', खुद को मार ली गोली, मौत

Arrah News: रिटायर्ड आर्मी मैन ने आत्महत्या क्यों की. इसका कारण स्पष्ट नहीं हो सका है. जबकि प्राप्त जानकारी के अनुसार घरेलू कलह के कारण आत्महत्या करने की बात सामने आ रही है. इसी बीच उन्होंने लाइसेंसी पिस्टल से अपने सिर में खुद से गोली मार ली.

रिटायर फौजी ने आत्महत्या की

Arrah News: भोजपुर जिले के सहार थाना क्षेत्र के सेवथा गांव में कल देर रात एक रिटायर्ड आर्मी मैन ने लाइसेंसी पिस्टल से खुद सिर में गोली मारकर आत्महत्या कर ली. इलाज के लिए आरा शहर के निजी अस्पताल लाने के दौरान उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. घटना को लेकर लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. जानकारी के अनुसार मृतक सहार थाना क्षेत्र के सेवथा गांव निवासी स्व.बिहारी सिंह के 55 वर्षीय पुत्र दिनेश सिंह है. वह रिटायर्ड आर्मी में थे. साल 2023 में पटना के दानापुर स्थित बिहार बटालियन (4) से रिटायर्ड हुए थे. 

इधर, मृतक के भतीजे संजय सिंह ने बताया कि वह वर्ष 2023 में आर्मी से रिटायर्ड हुए थे. रिटायर्ड होने के बाद से ही वह मानसिक रूप से परेशान और चिड़चिड़ा हो गए थे. हम लोग आरा में रहते हैं और गुरुवार की शाम उनका बेटा भी घर पर नहीं था. इसी बीच उन्होंने लाइसेंसी पिस्टल से अपने सिर में खुद से गोली मार ली. जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए. इसके बाद स्थानीय ग्रामीणों की तरफ से सूचना पाकर परिजन फौरन घर पहुंचे और उन्हें इलाज के लिए आरा शहर स्थित निजी अस्पताल ला रहे थे. तभी उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. बावजूद इसके परिजन अपनी संतुष्टि को लेकर उन्हें शहर के बाबू बाजार स्थित निजी अस्पताल ले आए जहां चिकित्सक ने देख उन्हें मृत्यु घोषित कर दिया. इसके पश्चात परिजन उनके शव को पोस्टमार्टम कराने हेतु आरा सदर अस्पताल ले आए. जहां पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाया. 

वहीं दूसरी और मृतक के भतीजे संजय सिंह ने उनके घर में किसी भी प्रकार की विवाद की बातों से साफ इनकार किया है. हालांकि रिटायर्ड आर्मी मैन ने आत्महत्या क्यों की. इसका कारण स्पष्ट नहीं हो सका है. जबकि प्राप्त जानकारी के अनुसार घरेलू कलह के कारण आत्महत्या करने की बात सामने आ रही है. 

बहरहाल, पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है. एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि सहार थाना के सेवथा गांव में आर्मी से रिटायर्ड दिनेश कुमार सिंह ने खुद गोली मारकर आत्महत्या कर ली .परिजनों ने पहले पुलिस को सूचना नहीं दी और घायल को एक प्राइवेट हॉस्पिटल में दिखाया. जहां पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस को सूचना मिलते ही पुलिस अग्रिम विधि संगत कार्रवाई कर रही है. हथियार को जब्त करने और प्राथमिक दर्ज करने की प्रक्रिया कर रही है. 

यह भी पढ़ें: Aurangabad News: शहर में मिला नरकंकाल, नहीं हो पा रही पहचान, अब होगा डीएनए टेस्ट

उन्होंने ने बताया कि घटना के कारण का सत्यापन किया जा रहा है. प्राथमिक जांच में बताया गया कि मृतक मानसिक रूप से परेशान रहते थे. वह शॉर्ट टेंपर्ड प्रकार के व्यक्ति थे. किसी से भी लड़ते झगड़ते रहते थे. पुलिस संपूर्ण तथ्यों की जांच कर रही है और अग्रिम कार्रवाई की जा रही है. घटना के बाद मृतक के घर में हाहाकार मच गया है.

रिपोर्ट: मनीष कुमार सिंह

Trending news