किशनगंज में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा रजिस्ट्री ऑफिस, रिश्वत लेते कर्मचारियों का वीडियो वायरल
Advertisement

किशनगंज में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा रजिस्ट्री ऑफिस, रिश्वत लेते कर्मचारियों का वीडियो वायरल

किशनगंज जिला निबंधन कार्यालय के परिचारी पद पर कार्यरत संजय कुमार के द्वारा कार्यालय में बैठकर एक व्यक्ति से लगभग तीन हजार रुपये लेकर अपने पेंट के जेब में डालते दिख रहें है.

किशनगंज में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा रजिस्ट्री ऑफिस, रिश्वत लेते कर्मचारियों का वीडियो वायरल

किशनगंज: किशनगंज जिला निबंधन कार्यालय के कार्यालय परिचारी संजय कुमार का रुपये लेते वीडियो सोशल मीडिया में बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल, वीडियो में कार्यालय परिचारी लोगों से कार्यलय में बैठकर काम के बदले रुपया लेते नजर आ रहे है. वीडियो वायरल होने के बाद कार्यालय कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं जिला निबंधक पदाधिकारी जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया है. हालांकि जी मीडिया रिश्वत लेते वीडियो की पुष्टि नहीं कर रहा है.

किशनगंज के जिला निबंधन कार्यालय के एक कर्मचारी का जमीन की रजिस्ट्री के नाम पर लोगों से रिश्वत लेने का एक वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में किशनगंज जिला निबंधन कार्यालय के परिचारी पद पर कार्यरत संजय कुमार के द्वारा कार्यालय में बैठकर एक व्यक्ति से लगभग तीन हजार रुपये लेकर अपने पेंट के जेब में डालते दिख रहें है. हालांकि वीडियो वायरल करने से पूर्व आबिद हुसैन उर्फ फूलबाबू नामक एक व्यक्ति ने इसकी लिखित शिकायत भी जिला अवर निबंधक से किया है.

शिकायतकर्ता ने बताया कि जिला निबंधन कार्यालय में प्रत्येक मॉडल डीड के नाम पर लोगों से चार हजार पांच सौ रुपये रिश्वत ली जाती है. शिकायतकर्ता ने बताया कि निबंधन कार्यालय में हर माह 58 लाख 50 हजार रुपये अवैध उगाही की जाती है और नहीं देने पर उसे इतना परेशान किया जाता है कि थकहार कर रिश्वत देने पर मजबूर हो जाते है. उन्होंने अपने लिखित आवेदन में आरोपी कर्मी के खिलाफ कार्रवाई करने का मांग किया है.

बता दें कि लगभग 2 मिनट और 6 सेकंड के इस वायरल वीडियो में रजिस्ट्री ऑफिस के संजय कुमार may i help you काउंटर के अंदर हेलमेट पहने एक दलाल के मार्फत जमीन रजिस्ट्री करवाने आये व्यक्ति से 26 सौ 56 रुपये मांग रहे है और बाद में कैलकुलेटर से हिसाब बताते भी नजर आ रहे है. वही जमीन रजिस्ट्री करवाने आये व्यक्ति 25 सौ रुपये रजिस्ट्री ऑफिस के कर्मी संजय कुमार को देते नजर आ रहे हैं जबकि आरोपी कर्मी 56 रुपये छूट देकर एक सौ रुपये बचे राशि भी लेते नजर आ रहे है.

वीडियो को लेकर आरोपी कर्मी संजय कुमार से पूछने पर उन्होंने कहा कि फीस की राशि है,एक व्यक्ति को मॉडल डीड करवाना था उसी ने पैसा दिया है. हमें कार्यालय परिचारी के पद पर लोगों को मदद करने के लिए रखा गया है, लेकिन किस अधिकारी के आदेश के सवाल पर गोल गोल जबाब दे रहे है साथ ही डीएम कार्यालय को पैसे देने की बात से इंकार कर कहा कि वीडियो को एडिट कर वायरल किया गया है.

बता दें कि लाखों के कमाई के चक्कर में निबंधन विभाग के कर्मी और अधिकारी जमीन के किस्म को बदलकर सरकार के करोड़ो रूपये राजस्व को क्षति पहुचा रहे हैं. जब मामले को लेकर किशनगंज जिला निबंधक पदाधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके एक कर्मी के खिलाफ लिखित आवेदन मिला है जिसकी जांच करवायी जाएगी जांच में दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट- अमित कुमार

ये भी पढ़िए-  Earthquake: बिहार में सुबह-सुबह कांपी धरती, अररिया में महसूस किए गए भूकंप के झटके, 4.3 रही तीव्रता

Trending news