Jharkhand Violence: रामनवमी पर जमकर हुआ पथराव, अब बंगाल और बिहार के बाद झारखंड में भड़की हिंसा
Advertisement

Jharkhand Violence: रामनवमी पर जमकर हुआ पथराव, अब बंगाल और बिहार के बाद झारखंड में भड़की हिंसा

Ram Navami Clash: बंगाल और बिहार में रामनवमी के अवसर पर बीते दिनों जमकर हिंसा भड़क गई. हिंसा की आग इतनी तेज थी कि वो सुलगकर अब झारखंड तक पहुंच चुकी है. दरअसल, शुक्रवार को जमशेदपुर के हल्दीपोखर में रामनवमी पर जमकर पथराव हुआ. इस हिंसा में पांच लोग गंभीर रूप से घायल है.

Jharkhand Violence: रामनवमी पर जमकर हुआ पथराव, अब बंगाल और बिहार के बाद झारखंड में भड़की हिंसा

रांची: Ram Navami Clash: बंगाल और बिहार में रामनवमी के अवसर पर बीते दिनों जमकर हिंसा भड़क गई. हिंसा की आग इतनी तेज थी कि वो सुलगकर अब झारखंड तक पहुंच चुकी है. दरअसल, शुक्रवार को जमशेदपुर के हल्दीपोखर में रामनवमी पर जमकर पथराव हुआ. इस हिंसा में पांच लोग गंभीर रूप से घायल है. साथ ही दंगाइयों ने पुलिस बल की कई गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया.

झारखंड में सुलग रही हिंसा की आग
जमशेदपुर में 31 मार्च को हिंदू समाज के लोग धूमधाम के साथ रामनवमी के अवसर पर रैली निकाल रहे थे. रैली जैसे ही जुगसलाई इलाके में पहुंची तो कुछ लोगों ने रामनवमी जुलूस का विरोध करना शुरू कर दिया. रैली पर पथराव होने लगा और लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे. एक दम भगदड़ की स्थिति बन गई. जुलूस को रोकने से गुस्साएं लोगों ने बाटा चौक में हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया. देखते ही देखते होनों ही समुदाय की ओर जमकर भड़काऊ नारेबाजी हुई.

पुलिस का गाड़ी हुई क्षतिग्रस्त
हिंसा के बाद दोनों समुदाय के बीच जमकर भड़काऊ नारेबाजी हुई. एक के बाद एक गुस्साएं लोगों ने टायर जलाए और पुलिस की गाड़ी को तोड़ दिया. जैसे-जैसे ही हिंसा खतरनाक रूप लेने लगी तो इधर, पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरी टीम खड़ी कर दी. भीड़ में तैनात दंगाइयों ने पुलिस की गाड़ी को आग लगा दी.

बिहार में भी रामनवमी पर हुआ जमकर बवाल
अगर बात करें हिंसा कि तो सबसे पहले बंगाल और बिहार में इसका विरोध हुआ. झारखंड में  यहीं हिंसा की सुलगनी शुरू हुई. बिहार में भी काफी नुकासन हुआ. यहां दोनों समुदायों के बीच जमकर बवाल मचा. दंगाइयों ने जमकर पत्थरबाजी और फ्यारिंग की और इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए. पुलिस ने जगह-जगह दल बल की तैनाती कर दी है, अभी फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है.

ये भी पढ़िए-  सासाराम में स्थिति बिगड़ी तो अमित शाह का दौरा हुआ कैंसिल, 2 अप्रैल को अब केवल नवादा में होगी जनसभा

Trending news