Rajasthan Election 2023 Result: राजस्थान में किसकी बनेगी सरकार, जानें कब आएगा इस पर फैसला
trendingNow,recommendedStories0/india/bihar-jharkhand/bihar1984727

Rajasthan Election 2023 Result: राजस्थान में किसकी बनेगी सरकार, जानें कब आएगा इस पर फैसला

Rajasthan Chunav 2023 Result: राजस्थान विधानसभा चुनाव में मतदान खत्म होने के बाद लोगों को अब रिजल्ट का अब बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Rajasthan Election 2023 Result: राजस्थान में किसकी बनेगी सरकार, जानें कब आएगा इस पर फैसला

Rajasthan Chunav 2023 Result: राजस्थान विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद रिजल्ट बारी है. वहीं रिजल्ट से पहले राज्य के लोग एग्जिट पोल का भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.  राजस्थान विधानसभा चुनाव का रिजल्ट 3 दिसंबर को आने वाला है. वहीं परिणाम आने से पहले एग्जिट पोल भी इस बात का इशारा कर देंगे कि राजस्थान में इस बार किसकी सरकार बनने जा रही है. वहीं वोटिंग से पहले सामने आए ओपिनियन पोल लोग बीजेपी का पलड़ा भारी बता रहे थे. हालांकि अब देखना दिलचस्प होगा कि अशोक गहलोत सरकार फिर से चुनाव जीतती है या राजस्थान में इस बार बीजेपी का कमल खिलेगा.

बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान करने के साथ ही सात नवंबर से 30 नवंबर की शाम तक किसी भी तरह के एग्जिट पोल पर रोक लगा दी थी. तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार 30 नवंबर को मतदान होना है. तेलंगाना में मतदान खत्म होते ही चुनाव आयोग के पाबंदी हट जाएगी और एग्जिट पोल के नतीजे सामने आने लगेंगे. 30 नवंबर की शाम से सभी राज्यों के एग्जिट पोल के नतीजे आ जाएगी.

बता दें कि 25 नवंबर को राजस्थान की 199 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ है. एक चरण में हुए इस मतदान के बाद 3 दिसंबर को मतगणना के साथ ही चुनाव के नतीजे भी सामने आएंगे. सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी राजस्थान में हर पांच साल बाद सरकार में होने वाली बदलाव के रिवाज को बदलने की आस लगाए बैठी है. वहीं बीजेपी को विश्वास है कि जनता इस बार उनके साथ है और राजस्थान में सरकार बदलने वाली है. बता दें कि अशोक गहलोत ने ये दावा किया है कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार के खिलाफ कोई एंटी इन्कम्बेंसी नहीं है.

ये भी पढ़ें- Love Jihad: अरमान के प्यार में आरती बनी तमन्ना, किया प्रेम विवाह, ढाई साल बाद सामने आया असली चेहरा

Trending news