Bihar News : सीवान में परीक्षा केंद्र में हिंदी का पेपर देने पहुंचा कैदी, चोरी के आरोप में हुआ था गिरफ्तार
Advertisement

Bihar News : सीवान में परीक्षा केंद्र में हिंदी का पेपर देने पहुंचा कैदी, चोरी के आरोप में हुआ था गिरफ्तार

चैनपुर ओपी थाना क्षेत्र के माधवापुर के भुयाली यादव का पुत्र मनीष यादव चोरी के आरोप में कुछ महीनों से सीवान जेल में बंद है. जेल में रहने के दौरान ही आरोपी का इंटर का एडमिट कार्ड आया.

Bihar News : सीवान में परीक्षा केंद्र में हिंदी का पेपर देने पहुंचा कैदी, चोरी के आरोप में हुआ था गिरफ्तार

सीवान : सीवान में चोरी के आरोप में जेल में बंद एक कैदी हाथों में हथकडियां लगाए इंटर का पेपर देने परीक्षा केंद्र पर पहुंचा. बंदी परीक्षार्थी को पुलिस सुरक्षा में जेल से परीक्षा केंद्र तक लाया गया. उस पर आरोप है कि उसने चोरी की घटना को अंजाम दिया था.जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया था, लेकिन मन में लगन कुछ बनने की थी, जिसको लेकर वह परीक्षा केंद्र पर इंटर का परीक्षा दे रहा है.

चोरी के आरोपी में सीवान जेल में बंद है परीक्षार्थी
बता दें कि चैनपुर ओपी थाना क्षेत्र के माधवापुर के भुयाली यादव का पुत्र मनीष यादव चोरी के आरोप में कुछ महीनों से सीवान जेल में बंद है. जेल में रहने के दौरान ही आरोपी का इंटर का एडमिट कार्ड आया. जिसके बाद जेल प्रशासन के द्वारा परीक्षा देने की अनुमति दी गई. अनुमति मिलने के बाद परीक्षार्थी पुलिस की गाड़ी में बैठकर परीक्षा देने के लिए शहर के डीएवी पीजी कॉलेज के परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने के लिए आया, तो उसके हाथों में लोहे की हथकडियां लगी हुई थी और करीब 3 से 4 पुलिस कर्मचारी उसके साथ थे. 

जेल में रहकर पढ़ाई करता है कैदी
कैदी परीक्षार्थी ने परीक्षा केंद्र पर प्रथम पाली में हिंदी की परीक्षा दी है. जिसके बाद पुलिस सुरक्षा में ही गाड़ी में बैठाकर उसे जेल भेज दिया गया. परीक्षा देने पहुंचे बंदी परीक्षार्थी मनीष यादव ने बताया कि वह चोरी के आरोप में कुछ महीनों से जेल में बंद हैं,लेकिन अपनी पढ़ाई को जेल से भी जारी रखा है,जिसके बाद परीक्षा केंद्र पर हिंदी की परीक्षा को दिया है.

कानून की पहल पर परीक्षा में शामिल हुआ कैदी 
डीएवी पीजी कॉलेज के परीक्षा केंद्र पर केंद्राधीक्षक के रूप में तैनात कालिका सिंह ने बताया कि जेल प्रशासन की बहुत अच्छी पहल है कि कैदी को भी परीक्षा देने का मौका दिया गया है. बंदी परीक्षार्थी का व्यवहार भी परीक्षा केंद्र पर अच्छा रहा है.

इनपुट- अमित कुमार सिंह 

ये भी पढ़िए-  Upendra Kushwaha: उपेंद्र कुशवाहा का सीएम नीतीश पर बड़ा हमला, शरद यादव का नाम लेकर कहा- पार्टी उनकी नहीं

Trending news