Prashant Kishor: मुसलमानों के आरक्षण पर ये क्या बोल गए प्रशांत किशोर, देखें रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2336576

Prashant Kishor: मुसलमानों के आरक्षण पर ये क्या बोल गए प्रशांत किशोर, देखें रिपोर्ट

Prashant Kishor: जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने 2025 के विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तैयार कर ली है. चुनाव को लेकर जगह-जगह प्रशांत सभा को संबोधित कर रहे है, सोमवार को ज्ञान भवन में आयोजित सभा में पूछे गए सवाल पर प्रशांत किशोर किनारा करते दिखे. 

Prashant Kishor: मुसलमानों के आरक्षण पर ये क्या बोल गए प्रशांत किशोर, देखें रिपोर्ट

Prashant Kishor Reaction on Muslim Reservation: जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर अब खुद राजनीति में कदम रख चुके हैं. वे 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की योजना बना रहे हैं. इसी बीच 14 जुलाई को पटना के ज्ञान भवन में जन सुराज के एक कार्यक्रम में प्रशांत किशोर ने मुसलमानों के आरक्षण पर एक बयान दिया, जिससे बिहार की सियासत में हलचल मच गई.

कार्यक्रम के बाद जब प्रशांत किशोर बाहर निकले तो पत्रकारों ने उनसे मुसलमानों के आरक्षण पर सवाल पूछा. पहले तो प्रशांत किशोर इस सवाल पर चुप रहे, फिर उन्होंने कहा कि मुसलमानों को इस झगड़े में मत डालिए. जब पत्रकारों ने फिर जोर देकर इस पर कुछ बोलने को कहा, तो उन्होंने ज्यादा कुछ नहीं कहा और आगे बढ़ गए. दो दिन पहले अपने अभियान के दौरान दिए गए भाषण में प्रशांत किशोर ने कहा था कि 2025 के विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी 75 मुसलमानों को टिकट देगी और 40 महिलाओं को भी प्रत्याशी बनाएगी. जब पटना में मुसलमानों को आरक्षण देने पर सवाल किया गया, तो उन्होंने इस पर सीधे जवाब देने से बचते हुए किनारा कर लिया.

मुसलमानों को आरक्षण देने का मुद्दा लोकसभा चुनाव में भी चर्चा में रहा था. बीजेपी ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण देने की बात कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा था कि कांग्रेस धर्म के आधार पर आरक्षण की बात करके अति पिछड़ा और पिछड़ों का हक छीन रही है. हालांकि लोकसभा चुनाव के बाद यह मुद्दा ठंडा पड़ गया था, लेकिन जैसे ही प्रशांत किशोर ने मुसलमानों को अधिक टिकट देने की बात की, यह मुद्दा फिर से उठ गया.

प्रशांत किशोर 2 अक्टूबर 2024 को जन सुराज पार्टी का गठन करने वाले हैं. इसकी रूपरेखा उन्होंने पहले ही तैयार कर ली है और वे 2 अक्टूबर 2022 से जन सुराज अभियान चला रहे हैं. वे बिहार के अलग-अलग जिलों के गांवों में जाकर लोगों से मिल रहे हैं. अब देखना होगा कि 2025 के चुनाव में वे कितने कामयाब होते हैं और उनकी पार्टी कितनी सीटें जीत पाती है.

ये भी पढ़िए-  Bihar Weather: बारिश के बाद उमस भरी गर्मी की लोग झेल रहे मार, 3 दिनों तक धीमी रहेगी मॉनसून की रफ्तार

 

Trending news