ये ग्रह बदलेगी चाल, 4 अगस्त के बाद इन राशियों के जातक होंगे मालामाल
Advertisement

ये ग्रह बदलेगी चाल, 4 अगस्त के बाद इन राशियों के जातक होंगे मालामाल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह अपने निश्चित अवधि में राशि परिवर्तन करते हैं जिसे गोचर कना कहा जाता है. ऐसे में इसका सभी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह का असर देखने को मिलता है. यह ग्रहों की कुंडली में स्थिति पर विशेष निर्भर करता है.

(फाइल फोटो)

zodiac signs: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह अपने निश्चित अवधि में राशि परिवर्तन करते हैं जिसे गोचर कना कहा जाता है. ऐसे में इसका सभी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह का असर देखने को मिलता है. यह ग्रहों की कुंडली में स्थिति पर विशेष निर्भर करता है. बता दें कि अगस्त के महीने में भी कुछ ग्रह अपना राशि पर्वर्तन करा जा रहे हैं या कहें कि गोचर करने जा रहे हैं. जिसका सीधा असर ज्योतिष शास्त्र में वर्णित सभी 12 राशियों पर पड़नेवाला है. 

अगस्त के महीने में सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल गोचर करने वाले हैं या कहें कि अपना राशि परिवर्तन करनेवाले हैं. जिसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़नेवाला है. बता दें कि 4 अगस्त के बाद इस वजह से सभी राशियों के जातकों के जीवन में ढेर सारे परिवर्तन आनेवाले हैं. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: किसी भ्रम में ना रहें, UCC पूरे देश पर लागू होगी, सुशील मोदी ने साधा नीतीश पर निशाना

बता दें कि सूर्य को एक राशि से दूसरे राशि में स्थान परिवर्तन करने में 30 दिन का समय लगता है. ऐसे में सूर्य हर महीने अपनी राशि बदलता है. 17 अगस्त को सूर्य राशि परिवर्तन कर सिंह राशि में आ जाएगा. जिसका कई राशि के जातकों को लाभ मिलेगा. हालांकि सूर्य का यह राशि परिवर्तन सिंह राशि के लिए विशेष फलदायी होगा. 

वहीं 7 जुलाई को शुक्र का भी सिंह राशि में प्रवेश हो रहा है. ऐसे में शुक्र के सिंह राशि में गोचर का लाभ कन्या, तुला और वृषभ राशि के जातकों के लिए सकारात्मक रहेगा. वहीं सूर्य के साथ ही मंगल 17 अगस्त को अपना राशि परिवर्तन कर कन्या राशि में गोचर करेगा. ऐसे में मेष और कन्या राशि वालों के लिए शुभ फलदायी होगा. जबकि बुध पहले ही 25 जुलाई को कर्क से सिंह राशि में गोचर कर गया है. ऐसे में इन दोनों राशियों के जातकों के लिए यह शुभ फलदायी है.

Trending news