Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2231411
photoDetails0hindi

Heatwave in Bihar: लू और हीटवेब के सितम से राहत दिलाएगी बारिश, बिहारवासियों पर मेहरबान हो सकता है शनिवार

Heatwave in Bihar: मौसम विभाग का अनुमान है कि सीमांचल और कोसी इलाके में 4 और 5 मई को बारिश हो सकते हैं और अगले 24 घंटे में मौसम बदल सकता है. बारिश होने से बिहार के सभी जिलों के तापमान में गिरावट हो सकती है. हालांकि गुरुवार को भी हीटवेब और लू की लहर जारी है. 

Heatwave in Bihar

1/6
Heatwave in Bihar

बिहार में इन दिनों आफत की गर्मी पड़ रही है. राज्य के कई जिलों में भीषण गर्मी को लेकर रेड, येलो और आरेंज अलर्ट जारी किया गया है. लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. आम आदमी से लेकर पशु और पक्षियों का भी जीना बेहाल हो गया है.

 

Heatwave Warning

2/6
Heatwave Warning

मौसम विभाग का अनुमान है कि सीमांचल और कोसी इलाके में 4 और 5 मई को बारिश हो सकते हैं और अगले 24 घंटे में मौसम बदल सकता है. बारिश होने से बिहार के सभी जिलों के तापमान में गिरावट हो सकती है. हालांकि गुरुवार को भी हीटवेब और लू की लहर जारी है. 

 

Weather Alerts

3/6
Weather Alerts

पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 4 मई को सुपौल, किशनगंज, अररिया, कटिहार, मधेपुरा, सहरसा और पूर्णिया जिले में बारिश हो सकती है. इसके अलावा 5 मई को राज्य के 14 जिलों किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, अररिया, सहरसा, सुपौल, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, वैशाली, मुजफ्फरपुर, शिवहर और सीतामढ़ी में बूंदाबांदी हो सकती है. 

 

Weather Forecast

4/6
Weather Forecast

मौसम में संभावित बदलाव से दक्षिण बिहार के कुछ हिस्सों को छोड़कर राज्य के बाकी इलाकों में हीटवेब से राहत मिल सकती है. हालांकि बक्सर, गया, कैमूर, रोहतास और औरंगाबाद के अलावा अरवल आदि इलाकों में अभी गर्मी का सितम जारी रह सकता है. इन इलाकों में 5 मई तक लू की चेतावनी जारी की गई है. 

 

Red Alert

5/6
Red Alert

गुरुवार के लिए मौसम विज्ञान विभाग ने राज्य के 15 जिलों में हीट वेव का अलर्ट दिया है. इन जिलों के लोगों को दिन में बिना जरूरत के बाहर न निकलने की सलाह दी गई है. इन जिलों में भागलपुर, पूर्वी चंपारण, शेखपुरा, खगड़िया, गोपालगंज, नवादा, बांका में भीषण लू का रेड अलर्ट जारी किया किया गया है.

 

Orange and Blue Alert

6/6
Orange and Blue Alert

मौसम विभाग के अनुसार दरभंगा, शिवहर, सीवान,  सुपौल, लखीसराय और भोजपुर समेत 15 जिलों में लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया किया गया है. औरंगाबाद और वाल्मीकिनगर में ब्लू अलर्ट में जारी किया गया है.