Advertisement
photoDetails0hindi

Maithili Thakur: 23 साल की उम्र में पीएम मोदी के हाथों मिला सम्मान, आखिर कौन है मैथिली ठाकुर

Maithili Thakur: बिहार की बेटी के नाम से मशहूर मैथिली ठाकुर को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड से सम्मानित किया है.

1/6

पटना: Maithili Thakur: बिहार के मधुबनी जिले के छोटे से गांव बेनीपट्टी में जन्मी गायिका मैथिली ठाकुर (Maithili Thakur) को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं. आज के दौर में मैथिली ठाकुर का नाम हर किसी की जुबान पर है. चाहें वो पीएम मोदी हो या फिर कोई बच्चा. 

 

2/6

बिहार की बेटी के नाम से मशहूर मैथिली ठाकुर ने महज 4 साल की उम्र से ही सुरों का सफर शुरू कर दिया था. ये सफर गायिका मैथिली के लिए काफी शानदार रहा. मैथिली ठाकुर एक भारतीय लोक गायिका हैं. 

 

3/6

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय महिला दिवस (Women's Day) के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में पहला नेशनल क्रिएटर्स अवार्ड प्रदान कर रहे हैं. 

 

4/6

इसी कड़ी में बिहार की बेटी के नाम से मशहूर मैथिली ठाकुर को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड दिया है. 

 

5/6

जानकारी के मुताबिक यह अवॉर्ड नवाचार और रचनात्मकता के लिए प्रदान किया जा रहा है. ये अवार्ड यह ऐसे लोगों को दिया जा रहा है, जिन्होंने अपनी प्रतिभा से समाज को एक नई दिशा दिखाई और लोगों के जीवन को आसान बनाने का प्रयास किया है. 

 

6/6

सरकार का प्रयास लोगों को नवाचार के लिए प्रोत्साहित करना है, ताकि उनकी प्रतिभा का लाभ समाज के लोगों को मिल सके. रचनात्मक कृतियों से देश व समाज विकास के पथ पर और तेजी के साथ अग्रसर हो सकेगा.