Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2366271
photoDetails0hindi

Happy Friendship Day 2024: फ्रेंडशिप डे को खास बनाने के लिए बेस्ट दोस्त को भेजें ये शायरी, रिश्ते में बढ़ जाएगा प्यार

Happy Friendship Day 2024 Quotes And Images in Hindi: फ्रेंडशिप डे के मौके पर हम आपके लिए कुछ खूबसूरत संदेश लेकर आए है. जिन्हें आप दोस्तों को भेज कर प्यार जता सकते है. 

1/10

Happy Friendship Day 2024 Quotes And Images in Hindi: दुनियाभर में हर साल अगस्त माह के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है. एक दोस्ती ही ऐसा रिश्ता है जिसे हम खुद चुनते हैं. कहा जाता है कि मोहब्बत अकेले जी सकती है लेकिन दोस्त अकेले नहीं जी सकते. ये बात केवल वही समझ सकता है जिसके पास एक सच्चा दोस्त हो. आज के दौर में सच्चा दोस्त मिलना बहुत मुश्किल है. फ्रेंडशिप डे हमें अपने सच्चे दोस्तों की अहमियत बताता है. इसे मनाने की परंपरा 1935 से चली आ रही है. वहीं इस साल ये 4 अगस्त को मनाया जाएगा. 

 

2/10

फ्रेंडशिप डे के मौके पर हम आपके लिए कुछ खूबसूरत संदेश लेकर आए है. जिन्हें आप दोस्तों को भेज कर प्यार जता सकते है. अपने दोस्तों को याद करते हुए आप उन्हें नीचे दिए गए फ्रेंडशिप डे के कोट्स, मैसेज या फिर फोटो भेज सकते है. 

 

3/10

दोस्ती नाम है सुख-दुख की कहानी का दोस्ती राज है सदा ही मुस्कुराने का ये कोई पल भर की जान-पहचान नहीं दोस्ती वादा है उम्र भर साथ निभाने का।

 

4/10

बेवजह है तभी तो दोस्ती है यार वजह होती तो व्यापार होता। हैप्पी फ्रेंडशिप डे

 

5/10

दोस्ती कोई खोज नहीं होती दोस्ती किसी से हर रोज नहीं होती अपनी जिंदगी में हमारी मौजूदगी को बेवजह न समझना क्योंकि पलकें आँखों पर कभी बोझ नहीं होतीं। हैप्पी फ्रेंडशिप डे

 

6/10

एक जैसे दोस्त सारे नहीं होते कुछ हमारे होकर भी हमारे नहीं होते आपसे दोस्ती करने के बाद महसूस हुआ कौन कहता है तारे जमीन पर नहीं होते। हैप्पी फ्रेंडशिप डे

 

7/10

चाँद की दोस्ती, रात से सुबह तक। सूरज की दोस्ती, दिन से शाम तक। हमारी दोस्ती पहली मुलाक़ात से आखिरी सांस तक। हैप्पी फ्रेंडशिप डे

 

8/10

कुछ सालों के बाद न जाने क्या समां होगा, पता नहीं कौन सा दोस्त कहाँ होगा. फिर मिलना हुआ तो मिलेंगे यादों में, जैसे सूखे गुलाब मिलते हैं किताबों में. Happy Friendship Day!

 

9/10

लोग कहते हैं कि इतनी दोस्ती मत करो कि दिल पर सवार हो जाए, हम कहते हैं कि दोस्ती इतनी करोकि दुश्मन को भी प्यार हो जाए। Happy Friendship Day!

 

10/10

दोस्तों की दोस्ती में कभी कोई रूल नहीं होता है और ये सिखाने के लिए कोई स्कूल नहीं होता है। सोचा था न करेंगे किसी से दोस्ती, और न ही करेंगे किसी से वादा, पर क्या करे दोस्त मिला इतना प्यारा, कि करना पड़ा दोस्ती का इरादा! Happy Friendship Day!