Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2446065
photoDetails0hindi

Gold Price: दिवाली-छठ से पहले लगातार महंगा हो रहा सोना, 77,000 रुपये के पार पहुंची कीमत

Gold Become Expensive Before Dhanteras: बिहार में धनतेरस, दिवाली, छठ और शादी के सीजन के आने से पहले ही सोने के दामों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. शादी के सीजन के पहले ही सोने के भाव राजधानी पटना में 77,000 के पार पहुंच गया है. 

1/5

पटना: Gold Price Update: त्योहार का महीना अक्टूबर आने ही वाला है. इस महीने में धनतेरस, दिवाली, भाई दूज और छठ जैसे कई त्योहार आएंगे. धनतेरस, दिवाली, छठ जैसे मौके पर सोना खरीदना काफी शुभ माना जाता है. जिसके वजह से इन दिनों सोना चांदी के भाव आसमान छूते है. वहीं बिहार में सोने को लेकर लोगों को काफी दिलचस्पी भी है. 

 

2/5

वहीं बिहार में धनतेरस, दिवाली, छठ और शादी के सीजन के आने से पहले ही सोने के दामों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. शादी के सीजन के पहले ही सोने के भाव राजधानी पटना में 77,000 के पार पहुंच गया है. 

 

3/5

यदि आप छठ, धनतेरस पर सोने के आभूषण खरीदने का प्लान कर रही है तो आप 22 कैरेट गोल्ड ही खरीदे. आभूषण हमेशा 22 कैरेट सोने के ही पहने जाते है. 24 कैरेट सोना काफी शुद्ध माना जाता है लेकिन इसके आभूषण नहीं बनाए जा सकते है. 

 

4/5

वहीं राजधानी पटना में आज (25 सितंबर) को 24 कैरेट सोने का भाव 77,070 रुपये है और प्रति 10 ग्राम 22 कैरेट सोना 70,650 रुपये बिक रहा है. जानकारी के अनुसार, ये भाव कुछ दिनों में तेजी से रफ्तार पकड़ने वाले है. 

 

5/5

यदि आप शादी के लिए या फिर धनतेरस पर सोना खरीदते है तो सोने की गुणवत्ता का खास ध्यान रखें. जब भी आप सोना खरीदे तो सोने के ऊपर हॉलमार्क का निशान जरूर चेक करें. इस बात का ध्यान रहें कि सभी कैरेट सोने का हॉलमार्क नंबर अलग होता है.