Chhath Puja 2024: पटना में महापर्व छठ के लिए 100 गंगा घाटों को 13 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2481850

Chhath Puja 2024: पटना में महापर्व छठ के लिए 100 गंगा घाटों को 13 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा तैयार

Patna News: राजधानी पटना में महापर्व छठ की तैयारियां जोरों से चल रही है. पटना नगर निगम द्वारा लगभग 100 गंगा घाटों पर 13 करोड़ रुपये खर्च कर छठ व्रतियों के लिए सुविधाएं विकसित करने का कार्य किया जा रहा है.

पटना में महापर्व छठ के लिए 100 घाटों को 13 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा तैयार

Chhath Puja 2024: राजधानी पटना में आगामी छठ महापर्व को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा पटना के छठ घाटों की सफाई का काम लगातार जारी है. वहीं, पटना नगर निगम द्वारा लगभग 100 गंगा घाटों पर 13 करोड़ रुपये खर्च कर छठ व्रतियों के लिए सुविधाएं विकसित करने का कार्य किया जा रहा है. इनमें पहुंच पथ का निर्माण, घाट की बैरिकेडिंग, वाच टावर का निर्माण, चेंजिंग रूम का निर्माण के साथ-साथ पहुंच पथ और घाट की पूरी तरह लाइटिंग शामिल है.

ये भी पढ़ें: दरभंगा पूर्व वार्ड पार्षद और जिला शांति समिति की महिला सदस्य पर चाकू से जानलेवा हमला

लगभग एक महीना पहले से छठ घाटों पर सभी तरह की सुविधा हो, इसका टेंडर हो गया था लेकिन नदी में पानी की बढ़ी मात्रा के कारण काम शुरू नहीं हो पा रहा था. जिसे पानी की मात्रा घटने के बाद से शुरू किया गया है. पटना के राजापुल घाट, पहलवान घाट, बांस घाट समेत कई घाटों पर मिट्टी डालकर अप्रोच रोड बनाया जा रहा है. मिट्टी को समतल किया जा रहा है, इसके बाद बैरिकेडिंग किया जाएगा, घाटों पर लाइटिंग की जाएगी. 

ये भी पढ़ें: Bhojpuri Actress Akshara Singh: अक्षरा सिंह की इन ग्लैमरस तस्वीरों को देख क्या कहेंगे आप, जिसमें उन्होंने लिखा 'मेरे महबूब तेरा तड़पना तो बनता है'

बता दें कि बिहार वासियों को महापर्व छठ का प्रत्येक साल बेसब्री से इंतजार रहता है. हर साल बड़े ही धूम-धाम से बिहार के विभिन्न जिलों को छठ पर्व को लोग मनाते हैं. इसकी तैयारियों में पहले से ही जुट जाते हैं. इस साल छठ 5 से 8 नवंबर तक छठ पर्व मनाया जाएगा. 4 दिनों तक मनाए जाने वाले महापर्व छठ का व्रत बहुत कठिन होता है, ये पुरुष और महिला दोनों ही अपने बच्चों के लंबी आयु, अच्छे स्वास्थ्य और मंगल भविष्य की कामना करते हुए रखते हैं. जिसमें श्रद्धालु छठी मैया और सूर्य देव की उपासना करते हैं. 

इनपुट - निषेद कुमार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news