बिहार: जेपी नड्डा-अमित शाह के दौरे से पहले भगवा रंग में रंगा पटना, जानें पूरा शिड्यूल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1279714

बिहार: जेपी नड्डा-अमित शाह के दौरे से पहले भगवा रंग में रंगा पटना, जानें पूरा शिड्यूल

बीजेपी ने बताया कि कार्यसमिति में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व अमित शाह आगमन को लेकर बिहार भाजपा परिवार के सदस्यों का उत्साह चरम पर पहुंच चुका है. 

समापन समारोह में अध्यक्ष नड्डा के साथ गृह मंत्री अमित शाह भी भाग लेंगे.

पटना: भारतीय जनता पार्टी के सभी सात मोर्चों की दो दिन की संयुक्त राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शनिवार से बिहार की राजधानी पटना में होगी. पटना के ज्ञान भवन में होने वाले इस बैठक के लिए नेताओं का आगमन शुरू हो गया है. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) शनिवार को पटना पहुंचेंगे जबकि गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी पहुंचने वाले हैं. 

इस बैठक को लेकर पूरा शहर केसरिया रंग में रंगा नजर आ रहा है. भाजपा के उपाध्यक्ष और प्रदेश मीडिया प्रमुख राजीव रंजन ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में युवा मोर्चे के कार्यकर्ता बाइक के साथ उनकी आगवानी करेंगे. अध्यक्ष नड्डा पटना उच्च न्यायालय (Patna High Court) के पास भीमराव अंबेडकर (Bhimrao Ambedkar) की प्रतिमा पर पुष्पांजलि करेंगे और उसके बाद उनका काफिला जे पी गोलंबर तक पहुंचेगा.

पटना हुआ भगवामय
बीजेपी ने बताया कि कार्यसमिति में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व अमित शाह आगमन को लेकर बिहार भाजपा परिवार के सदस्यों का उत्साह चरम पर पहुंच चुका है. पटना का चप्पा-चप्पा बैनर पोस्टरों से पट कर भगवामय हो चुका है. 

बीजेपी कार्यकर्ताओं में उत्साह
उन्होंने कहा कि इस तरह संयुक्त कार्यसमिति की बैठक पहली बार देश में हो रही है और बिहार को इसका आयोजन करने का जिम्मा मिला है. यही वजह है कि बिहार के सभी कार्यकर्ताओं में इस आयोजन को लेकर गजब का जोश देखने को मिल रहा है.

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि सभी कार्यकर्ता आगे बढ़ कर प्रवासी पदाधिकारियों के लिए अपने वहां व आवास तक दे रहे हैं ताकि बाहर से आने वाले किसी सदस्य को कोई तकलीफ न हो. रंजन ने कहा कहा कि 30 जुलाई को 11 बजे पटना पहुंचने के बाद पार्टी अध्यक्ष नड्डा का कई जगहों पर अभिनंदन किया जाएगा, जिसमें युवा मोर्चा के हजारों कार्यकर्ता मोटरसाइकिलों के साथ रहेंगे.

बीजेपी ऑफिस का उद्घाटन, शिलान्यास करेंगे नड्डा
इसके बाद नड्डा 'ग्राम संसद' कार्यक्रम में शिरकत करेंगे फिर अपराह्न् 3.30 बजे वे ज्ञान भवन में एक प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे, इसके बाद वे संयुक्त मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का उद्घाटन करेंगे. रंजन ने बताया कि 31 जुलाई को नड्डा पटना भाजपा प्रदेश कार्यालय से 16 जिलों में तैयार भाजपा जिला कार्यालयों का उद्घाटन व 7 जिलों के भवन निर्माण का शिलान्यास करेंगे.

इस दिन संयुक्त मोर्चे के राष्ट्रीय कार्यसमिति के समापन समारोह में अध्यक्ष नड्डा के साथ गृह मंत्री अमित शाह भी भाग लेंगे. पूर्व विधायक रंजन ने बताया कि शाम को दोनों दिग्गज नेता पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे जहां वह कुछ बैठकों में सम्मिलित होंगे.

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि इस वृहद आयोजन को लेकर बिहार भाजपा के सभी नेता व कार्यकर्ता उत्साह के साथ लगे हुए हैं. इस काम के लिए पार्टी द्वारा 24 कमेटियां गठित की गयी हैं, जिनके कार्यों की भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, सह-प्रभारी हरीश द्विवेदी, संगठन महामंत्री भीखूभाई दलसानिया व अन्य वरीय नेताओं द्वारा निरंतर समीक्षा की जा रही है.

(आईएएनएस)

Trending news