पटना में डेंगू का कहर जारी, अस्पताल में 343 नये मामले और एक मरीज की गई जान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1407301

पटना में डेंगू का कहर जारी, अस्पताल में 343 नये मामले और एक मरीज की गई जान

केंद्रीय टीम ने शनिवार को पटना के नगर आयुक्त, पटना के जिलाधिकारी, पारस अस्पताल में जाकर भी डेंगू की व्यवस्था की जानकारी ली. इसी के साथ केंद्रीय टीम ने नगर आयुक्त, जिलाधिकारी और अपर मुख्य सचिव को कुछ सुझाव भी दिया है. 

पटना में डेंगू का कहर जारी, अस्पताल में 343 नये मामले और एक मरीज की गई जान

पटना : पटना में डेंगू के मामले थमने का नाम नहीं ले रहा है, पिछले दस दिन से लगातार डेंगू के मामले बढ़ रहे है. रविवार को पटना में 343 नये मामले की पहचान हुई है. बता दें कि सबसे अधिक मरीज शहर के पीएमसीएच, आइजीआइएमएस व एनएमसीएच में रोजाना मिल रहे हैं. रविवार को सुबह डेंगू मरीज की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. पटना की जनता से अपील है कि नियमों का पालन डेंगू के संक्रमण से खुद का बचाव करें.

जिले में डेंगू मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 4587 पार
बता दें कि पीएमसीएच अस्पताल के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में 58, आइजीआइएमएस में 31 और एनएमसीएच में 57 के साथ कुल 146 मरीज मिले हैं. इसके अलावा जिले में 197 नये डेंगू के मरीज मिले हैं. इसके साथ ही जिले में डेंगू मरीजों का आंकड़ा 4587 के पार पहुंच गया है. वहीं शहर के राजाबाजार स्थित पारस एचएमआरआइ हॉस्पिटल में डेंगू से पीड़ित एक मरीज की मौत हो गयी. साथ ही डेंगू प्रकोप के बीच तीन दिनों के लिए बिहार में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम ने यहां की व्यवस्था को संतोषजनक बताया है. टीम ने कहा कि बिहार में डेंगू की स्थिति नियंत्रण में है या इसमें गिरावट हो रही है.

देश के 20 शहरों में पटना का भी हुआ चयन
बता दें कि केंद्रीय टीम ने शनिवार को पटना के नगर आयुक्त, पटना के जिलाधिकारी, पारस अस्पताल में जाकर भी डेंगू की व्यवस्था की जानकारी ली. इसी के साथ केंद्रीय टीम ने नगर आयुक्त, जिलाधिकारी और अपर मुख्य सचिव को कुछ सुझाव भी दिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम ने सुझाव दिया है कि पटना नगर निगम क्षेत्र में एक संक्रामक बीमारियों को लेकर मेट्रोपोलिटन सर्विलांस सेंटर की स्थापना की जानी है. देश के 20 शहरों में पटना को भी चयनित किया गया है.

डेंगू से रविवार को एक मरीज की हो गई मौत
बिहार में डेंगू से मौत का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन कहीं ना कहीं डेंगू से मौत की खबर मिलने की सूचना मिल रही है. शनिवार को शहर के राजाबाजार स्थित पारस एचएमआरआइ हॉस्पिटल में डेंगू से संक्रमित मरीज की मौत हो गई. मरीज का नाम योंद्र शाह है, जो वेस्ट चंपारण जिले का रहने वाला है. तबीयत खराब होने के बाद बीते 11 अक्तूबर को परिजनों ने पारस अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां शनिवार कीदोपहर में मरीज की मौत हो गई.

ये भी पढ़िए- Agniveer : 17 नवंबर से मुजफ्फरपुर में शुरू होगी अग्निवीर की बहाली प्रक्रिया, उम्मीदवार देखें शेड्यूल

Trending news