पटना की इन सड़कों पर जल्द दौड़ेगी CNG की 25 AC बसें, 10 रुपये होगा न्यूनतम किराया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1452856

पटना की इन सड़कों पर जल्द दौड़ेगी CNG की 25 AC बसें, 10 रुपये होगा न्यूनतम किराया

परिवहन विभाग द्वारा सीएनजी की एसी बस शुरू की जाएगी. इन बसों यात्रा करने वाले यात्रियों का न्यूनतम किराया महज 10 रुपये है. विभाग अनुनसार बता दें कि सबसे कम किराया गांधी मैदान से पटना जक्शन के बीच रखा गया है. 

पटना की इन सड़कों पर जल्द दौड़ेगी CNG की 25 AC बसें, 10 रुपये होगा न्यूनतम किराया

पटना : पटना शहर में रहने वाले लोगों को जल्द ही एसी बसों की सौगात मिलने जा रही है. बता दें कि पटना की सड़कों पर जनवरी से CNG की 25 AC बसें दौड़ेगी. इन बसों का न्यूनतम किराया मात्र 10 रुपये तक होगा.

शहर के इन रूटों पर दौड़ेगी CNG बस
परिवहन विभाग की ओर से CNG की एसी बस का संचालन किया जाना है. बसों के परिचालन के लिए परिवहन विभाग नये रूट तैयार किए है. खास कर जेपी सेतु होकर सोनपुर और हाजीपुर के लिए पटना से बस ले जानेवाले नये रूटों पर विचार किया जा रहा है.ऐसे में परिवहन विभाग इनकी संख्या में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. बता दें कि शुरूआती दिनों में बसों की संख्या महज 25 रखी गई है. जरूरत के हिसाब से बसों की संख्या बढ़ा दी जाएगी. बता दें कि यह बसें कारगिल चौक से पटना साहिब, स्टेशन से फुलबाड़ी एम्स, एयरपोर्ट से गांधी मैदान, दानापुर से बाइपास और बिहारशरीफ से हाजीपुर के रूट पर चलेगी.

यात्रियों के लिए न्यूनतम किराया होगा 10 रुपये
बता दें कि परिवहन विभाग द्वारा सीएनजी की एसी बस शुरू की जाएगी. इन बसों यात्रा करने वाले यात्रियों का न्यूनतम किराया महज 10 रुपये है. विभाग अनुनसार बता दें कि सबसे कम किराया गांधी मैदान से पटना जक्शन के बीच रखा गया है. इतनी दूरी तय करने पर यात्रियों को महज 11 रुपया का टिकट लेना होगा. उन्होंने कहा कि नन एसी बसों की तुलना में इन एसी बसों से सफर करने पर लोगों को सात से 10 रुपये तक अधिक खर्च करने होंगे. साथ ही एसी बस से पटना जक्शन से दानापुर महज 35 रुपये में पहुंचा जा सकता है.

बसों के अंदर सुरक्षा के किए गए है पुख्ता इंतजाम
बता दें कि परिवहन विभाग के अधिकारियों के अनुसार सीएनजी एसी बसों में सीसीटीवी, अलार्म अलर्ट, आपातकालीन बटन और आपातकालीन गेट खुलने के अलावा सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए है. इन बसों में सभी प्रकार के आधुनिक यंत्र लगे हुए हैं.

ये भी पढ़िए- Bihar News Live Updates: जन सुराज के लिए पीके कर रहे पदयात्रा, ऐसी ही बड़ी खबरें जानिए यहां

Trending news