मुजफ्फरपुर की सड़कों पर इस वजह से नहीं दौड़ेंगे पुराने वाहन, आरटीओ ने जारी किया नया आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1582556

मुजफ्फरपुर की सड़कों पर इस वजह से नहीं दौड़ेंगे पुराने वाहन, आरटीओ ने जारी किया नया आदेश

शहर की लगातार हो रही हवा खराब के बाद प्रदूषण के स्तर को कमी लाने को लेकर अब जिला परिवहन विभाग कार्रवाई में जुट गया है. शहरी क्षेत्र और उसके आस पास से चल रहे पुरानी पेट्रोल और डीजल वाहनों को हटाया जाने का निर्णय लिया गया है.

मुजफ्फरपुर की सड़कों पर इस वजह से नहीं दौड़ेंगे पुराने वाहन, आरटीओ ने जारी किया नया आदेश

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर शहर की वायु प्रदूषण की गुणवत्ता ठीक करने और प्रदूषण पर रोकथाम को लेकर शहर भर से पुरानी वाहनों और पुराने ऑटो को हटाया जाएगा. इसके अलावा सीएनजी को बढ़ावा देने को लेकर जिला परिवहन विभाग की कार्यवाही तेज हो गई है. दरअसल, शहर के हवा लगातार खराब होने के बाद अब जिला परिवहन विभाग ने कार्रवाई का निर्णय लिया है और विभाग की तरफ से सीएनजी वाहनों को प्रोत्साहन दिया जाएगा.

शहर में सीएनजी वर्जन को दी जाएगी प्राथमिकता
बता दें कि शहर की लगातार हो रही हवा खराब के बाद प्रदूषण के स्तर को कमी लाने को लेकर अब जिला परिवहन विभाग कार्रवाई में जुट गया है. शहरी क्षेत्र और उसके आस पास से चल रहे पुरानी पेट्रोल और डीजल वाहनों को हटाया जाने का निर्णय लिया गया है. इसकी जगह पर अब CNG सीएनजी वर्जन की वाहनों को लाया जाएगा, ताकि प्रदूषण में इजाफा के स्तर में कमी लाई जा सके.

विभाग की कार्रवाई पर क्या कहते है अधिकारी
डीटीओ सुनील कुमार ने बताया की शहरी क्षेत्र और आसपास में पेट्रोल गाडियां की जगह सीएनजी वाहनों को और उसके भर्जन को प्रमोट कराया जा रहा है. साथ ही पुरानी वाहनों को हटाए जाने को लेकर कार्यवाही की जा रही है, ताकि शहर की प्रदूषित हवा के गुणवत्ता में सुधार हो सके और लोग बेहतर हवा ले सकें.

इनपुट - मणितोष कुमार

ये भी पढ़िए-  अपने पहले टारगेट पर फोकस कर रहे हैं तेजस्वी यादव, मुख्यमंत्री पद संभालने को लेकर दी बड़ी जानकारी

Trending news