WhatsApp ने शुरू किया कई कमाल का फीचर्स, एक साथ इतने लोग कर पाएंगे वीडियो कॉल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1423977

WhatsApp ने शुरू किया कई कमाल का फीचर्स, एक साथ इतने लोग कर पाएंगे वीडियो कॉल

WhatsApp video calling: मेटा के संस्थापक और सीईओ, मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को व्हाट्सऐप पर 'कम्युनिटीज' नामक 32-व्यक्ति वीडियो कॉलिंग सुविधा के वैश्विक रिलीज की घोषणा की है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: WhatsApp video calling: मेटा के संस्थापक और सीईओ, मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को व्हाट्सऐप पर 'कम्युनिटीज' नामक 32-व्यक्ति वीडियो कॉलिंग सुविधा के वैश्विक रिलीज की घोषणा की है. इसे 'व्हाट्सऐप के लिए एक प्रमुख विकास' बताते हुए जुकरबर्ग ने नए फीचर की घोषणा करने के लिए फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया. 

मार्क जुकरबर्ग ने किया ऐलान 

उन्होंने कहा, "हम व्हाट्सऐप पर कम्युनिटीज लॉन्च कर रहे हैं. यह सब-ग्रुप्स, मल्टीपल थ्रेड्स, अनाउंसमेंट चैनल और बहुत कुछ को सक्षम कर ग्रुप को बेहतर बनाता है. सभी एंड टू एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित हैं ताकि आपके संदेश निजी रहें." 

जुकरबर्ग ने कहा कि नया फीचर एडमिन्स को 'एक छतरी के नीचे' बातचीत को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने की अनुमति देगा. समुदायों के अलावा, व्हाट्सएप ने 'ग्रुप चैट अनुभव को बेहतर बनाने' के लिए और अधिक सुविधाएं भी जारी कीं, जिसमें इन-चैट पोल, बड़ी फाइल साझाकरण, प्रतिक्रियाएं, 1,024 उपयोगकर्ताओं तक के ग्रुप और शेयर करने योग्य कॉल लिंक शामिल हैं.

 कंपनी के तीसरी तिमाही की अर्निग कॉल के दौरान, सीईओ ने कहा कि पेड मैसेजिंग एक और अवसर है, जिसे हम टैप करना शुरू कर रहे हैं. जुकरबर्ग ने विश्लेषकों को बताया, "हमने भारत में व्हाट्सऐप पर जियोमार्ट लॉन्च किया और यह हमारा पहला एंड-टू-एंड शॉपिंग अनुभव था जिसने मैसेजिंग के माध्यम से चैट-आधारित वाणिज्य की क्षमता को दिखाया."

उन्होंने आगे कहा कि कंपनी 15 देशों में 50 से अधिक संगठनों के साथ काम कर रही है ताकि उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए समुदायों का निर्माण किया जा सके और इस बात से उत्साहित है कि अब तक प्रतिक्रिया यह है कि ये नए उपकरण ऐसे ग्रुप्स को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर रहे हैं.

(इनपुट: आईएएनएस) 

 

Trending news