बुमराह के विकल्प को लेकर बोल वाटसन, कहा-उनकी जगह कोई नहीं ले सकता है लेकिन...
Advertisement

बुमराह के विकल्प को लेकर बोल वाटसन, कहा-उनकी जगह कोई नहीं ले सकता है लेकिन...

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन को लगता है कि भारत के प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अगर 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से बाहर कर दिया जाता है, तो तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज उनकी जगह ले सकते हैं.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन को लगता है कि भारत के प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अगर 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से बाहर कर दिया जाता है, तो तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज उनकी जगह ले सकते हैं. साथ ही कहा कि बुमराह की जगह दुनिया में कोई भी नहीं ले सकता.

आधिकारिक पुष्टि का हो रहा है इंतजार

हाल ही में, भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि चोटिल बुमराह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हैं और टीम प्रबंधन अगले चरणों पर आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहा है. उन्होंने कहा कि जब तक तेज गेंदबाज आधिकारिक तौर पर टी20 से बाहर नहीं हो जाते हैं, वे हमेशा आशान्वित रहेंगे. 28 वर्षीय बुमराह चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे, जिससे टी20 विश्व कप में उनकी भागीदारी पर संदेह पैदा हो गया है.

सिराज में है क्षमता

वॉटसन ने महसूस किया कि सिराज की मारक क्षमता बुमराह की तुलना में सही है, जो ऑस्ट्रेलियाई विकेटों पर महत्वपूर्ण होगी. वॉटसन ने आईसीसी रिव्यू पर कहा, "जसप्रीत के उपलब्ध न होने पर मैं जिस खिलाड़ी को शामिल करूंगा, वह मोहम्मद सिराज है, क्योंकि वह जो गेंदबाजी करते हैं, वह काबिले तारीफ है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के विकेटों पर भारत को बुमराह की कमी खलेगी. सिराज नई गेंद के साथ बेहतर है. लेकिन साथ ही उनका रक्षात्मक कौशल भी काफी अच्छा है."

वाटसन ने महसूस किया कि सिराज ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने के दौरान काफी कुछ सीखा है. वाटसन ने कहा, "वह पिछले कुछ वर्षों में बेहतर हुए हैं, जो हमने आईपीएल में देखा है. इसलिए, मेरे लिए वह शायद सबसे अधिक प्रभाव डालने वाले खिलाड़ी होंगे." अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और दीपक चाहर उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो पहले से ही टी20 विश्व कप के लिए भारत की स्टैंडबाय सूची में हैं, जबकि सिराज भी मिक्स टू फीचर में हैं.

(इनपुट: आईएएनएस)

Trending news