एक बार फिर NIA की रेड, PFI टेरर मॉड्यूल के खिलाफ कार्रवाई, 4 गिरफ्तार
Advertisement

एक बार फिर NIA की रेड, PFI टेरर मॉड्यूल के खिलाफ कार्रवाई, 4 गिरफ्तार

PFI Terror Module: बिहार की राजधानी पटना से शुरू होकर पूरे प्रदेश भर में अब PFI के खिलाफ NIA की कार्रवाई चल रही है. पटना से जब पीएफआई के टेरर मॉड्यूल का खुलासा हुआ था तो उस समय खई चौंकाने वाले दस्तावेज मिले थे जिसके बाद से ही प्रशासन की और खासकर NIA की नजर एकदम पैनी हो गई है.

(फाइल फोटो)

पटना : PFI Terror Module: बिहार की राजधानी पटना से शुरू होकर पूरे प्रदेश भर में अब PFI के खिलाफ NIA की कार्रवाई चल रही है. पटना से जब पीएफआई के टेरर मॉड्यूल का खुलासा हुआ था तो उस समय खई चौंकाने वाले दस्तावेज मिले थे जिसके बाद से ही प्रशासन की और खासकर NIA की नजर एकदम पैनी हो गई है. इस टेरर मॉड्यूल से जुड़े कई और लोगों को इसके बाद से NIA ने अपने कब्जे में लिया है. इसके बाद पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर प्रतिबंध लगाया गया.

आपको बता दें कि अब NIA (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया से जुड़े मामले में ही बिहार के मोतिहारी में लगातार दो दिनों से छापेमारी कर रही है. इस कार्रवाई के पीछे की वजह बताई जा रही हैं कि किसी बड़े नेता की हत्या की साजिश रची जा रही थी. हालांकि इस पूरे मामले की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. 

बता दें कि शनिवार को मोतिहारी के साथ ही मुजफ्फरपुर में भी NIA की तरफ से छापेमारी की गई. इस दौरान मोतिहारी के मधुबन थाना क्षेत्र के जितौरा से एक युवक को हिरासत में लिया गया. सूत्रों की मानें तो इस युवक को NIA कई दिनों से तलाश रही थी. वहीं मुजफ्फरपुर जिले के साहेबगंज से NIA ने एक युवक को हिरासत में लिया है. 

इससे ठीक पहले शुक्रवार की रात को भी NIA की बिहार और झारखंड की टीम की तरफ से मोतिहारी में छापेमारी की गई थी. इस दौरान चकिया मेहसी क्षेत्र तीन युवकों को भी एनआईए ने हिरासत में लिया था. इसमें दानिश चकिया थाना क्षेत्र के कुअवा गांव, आदिल मेहसी थाना क्षेत्र और तनवीर भी मेहसी थाना क्षेत्र से बताए जा रहे हैं. वहीं तनवीर के घर से एक लैपटॉप बरामद किया गया. इस लैपटॉप को भी NIA की टीम खंगाल रही है. 

एनआईए और आईबी टीम मोतिहारी में दो दिनों से लगातार छापेमारी कर रही थी और इसमें कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया था, जिसमें 4 के खिलाफ संदिग्ध गतिविधि में शामिल होने का प्रमाण मिला जबकि तीन से पूछताछ की जा रही है. इसके साथ ही NIA की टीम ने चकिया थाना क्षेत्र के कुअवा गांव के रहनेवाले प्रतिबंधित संगठन PFI के राज्य सचिव रियाज के घर पर भी छापेमारी की. हालांकि वह अभी भी फरार है. 

ये भी पढ़ें- अरविंद अकेला कल्लू ने अभी तक क्यों नहीं देखी 'पठान', बताई वजह

Trending news