New Year 2023: नए साल पर आम जनता को बिहार पुलिस का खास तोहफा, ऑनलाइन सुनी जाएगी शिकायत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1508798

New Year 2023: नए साल पर आम जनता को बिहार पुलिस का खास तोहफा, ऑनलाइन सुनी जाएगी शिकायत

New Year 2023: साल 2022 बस कुछ ही पल में खत्म हो जाएगा. नए साल के अवसर पर बिहार पुलिस ने शानदार फैसला लिया है. बिहार पुलिस ने नए साल में पर आम जनता से ऑनलाइन फरियाद सुनेगी.

New Year 2023: नए साल पर आम जनता को बिहार पुलिस का खास तोहफा, ऑनलाइन सुनी जाएगी शिकायत

पटनाः New Year 2023: साल 2022 बस कुछ ही पल में खत्म हो जाएगा. नए साल के अवसर पर बिहार पुलिस ने शानदार फैसला लिया है. बिहार पुलिस ने नए साल में पर आम जनता से ऑनलाइन फरियाद सुनेगी.ऑनलाइन फरियाद सुनने के तहत पुलिस फेसबुक और ट्विटर के जरिए आम जनता की फरियाद सुनेगी और उनसे उनका फीडबैक लेगी. 

पुलिस ऑनलाइन सुनेगी शिकायत 
एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी बिहार पुलिस फेसबुक और ट्विटर पर है. हालांकि जल्द ही ऑनलाइन फरियाद सुनने के लिए दूसरे इंटरनेट प्लेटफार्म पर भी आएगी. उसके लिए अभी व्यवस्था की जा रही है. अब शिकायत दर्ज करने आने वाले लोगों की बातें पुलिस ऑनलाइन ही सुनेगी और मामले को सुलझा पाएगी. 

फेक अकाउंट चलाने वालों को चेतावनी
वहीं एडीजी मुख्यालय जितेंद्र  सिंह ने बताया कि पिछले एक साल में बिहार पुलिस की प्रेस और इंटरनेट मीडिया सेल की सक्रियता बढ़ गई है. जिसके वजह से इंटरनेट पर फॉलोअर्स भी बढ़ गए है. ताजा अपडेट के अनुसार अभी ट्विटर पर बिहार पुलिस के दो लाख 35 हजार फॉलोअर्स हो गए है और फेसबुक पर 50 हजार फॉलोअर है. वहीं बिहार पुलिस के नाम पर इंटरनेट पर फेक अकाउंट चलाने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि एक जनवरी 2023 तक ऐसे अकाउंट को बंद करने के निर्देश दिए गए है.         

नए साल के जश्न को लेकर पूरे राज्य में सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किए गए है. सभी जिलों के पुलिस मुख्यालय को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए है. पर्यटन केंद्रों के आस-पास पुलिस बल की तैनाती की गई है. वहीं जितेंद्र सिंह गंगवार ने कहा कि नए साल के अवसर पर पार्क और गंगा घाट आदि के आस-पास ज्यादा से ज्यादा पुलिस तैनाती की गई है. हालांकि कई जिलों में सुरक्षा को देखते हुए नाव परिचालन पर रोक लगा दी गई है.

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: रेलवे ने रद्द की हटिया-टाटानगर समेत चार ट्रेनें, जानें यात्रियों को कब तक होगी परेशानी

Trending news