Neha Parveen Success Story: टेलर मास्टर की बेटी पूरे प्रदेश में चौथी टाॅपर, हासिल किए इतने अंक कि घर पर बधाई देने वालों का तांता
trendingNow,recommendedStories0/india/bihar-jharkhand/bihar1634101

Neha Parveen Success Story: टेलर मास्टर की बेटी पूरे प्रदेश में चौथी टाॅपर, हासिल किए इतने अंक कि घर पर बधाई देने वालों का तांता

बिहार बोर्ड की ओर से 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर की ओर से जारी किए गए रिजल्ट में एक टेलर मास्टर की बेटी नेहा प्रवीण ने पूरे बिहार में संयुक्त रूप से चैथा स्थान हासिल किया है. उसे 483 अंक हासिल हुए है.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार बोर्ड की ओर से 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर की ओर से जारी किए गए रिजल्ट में एक टेलर मास्टर की बेटी नेहा प्रवीण ने पूरे बिहार में संयुक्त रूप से चैथा स्थान हासिल किया है. उसे 483 अंक हासिल हुए है. खगड़िया के गोगरी थाना क्षेत्र के शेरगढ गांव की रहने वाली नेहा प्रवीण के पिताजी शेख खलील पेशे से टेलर मास्टर हैं. चार भाई बहन में नेहा प्रवीण दूसरे नंबर पर हैं. नेहा प्रवीण की सफलता से पूरे इलाके में खुशी का माहौल है. 

नेहा प्रवीण अपनी इस सफलता का श्रेय पूरे परिवार को मान रही हैं. नेहा का यह भी कहना है कि उसकी सफलता में उसके टीचर का भी कम श्रेय नहीं है, जिन्होंने उसे पढ़ाने में भरपूर योगदान दिया है. नेहा प्रवीण आगे पढ़-लिखकर आईएएस अफसर बननाचाहती हैं. दूसरी ओर, नेहा के स्कूल के प्रिंसिपल अनिल कुमार चैरसिया का कहना है कि नेहा हमेशा से मेधावी छात्रा थी और स्कूल की ओर से जो होमवर्क उसे दिए जाते थे, उसे वो हर हाल में पूरा करती थी. प्रिंसिपल ने तो यहां तक कहा कि नेहा को एक न एक दिन टाॅपर आना ही था. 

 

बिहार बोर्ड के रिजल्ट में शेखपुरा के मोहम्मद रुमान अशरफ ने तो टाॅप किया है. वहीं औरंगाबाद की ज्ञानी अनुपमा दूसरे नंबर पर रही हैं. तीसरे नंबर पर संयुक्त रूप से नालंदा की संजू कुमारी, योगापट्टी की भावना कुमारी और लखीसराय के जयनंदन कुमार पंडित आए हैं. रिजल्ट जारी करने के साथ ही बिहार सरकार और बिहार बोर्ड की ओर से टॉप र्स के लिए पुरस्कारों की भी घोषणा की गई है.

Trending news