Mukesh Sahani: दशरथ मांझी को याद कर यूपी में मुकेश सहनी की दहाड़, कहा- बिना तोड़े, छोड़ेंगे नहीं
Advertisement

Mukesh Sahani: दशरथ मांझी को याद कर यूपी में मुकेश सहनी की दहाड़, कहा- बिना तोड़े, छोड़ेंगे नहीं

Mukesh Sahani:  विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी आज अपनी संकल्प यात्रा के क्रम में यूपी के आजमगढ़ पहुंचे. यहां पहुंचने पर निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा का जोरदार और भव्य तरीके से स्वागत किया गया.

Mukesh Sahani: दशरथ मांझी को याद कर यूपी में मुकेश सहनी की दहाड़, कहा- बिना तोड़े, छोड़ेंगे नहीं

पटना: Mukesh Sahani:  विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी आज अपनी संकल्प यात्रा के क्रम में यूपी के आजमगढ़ पहुंचे. यहां पहुंचने पर निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा का जोरदार और भव्य तरीके से स्वागत किया गया. पार्टी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने मोटरसाइकिल और चारपहिया वाहन के साथ यात्रा में शामिल हुए.  इस यात्रा के दौरान संकल्प रथ पर सवार मुकेश सहनी आजमगढ़ में जिस पड़ाव पर पहुंचे, वहां बड़ी संख्या में लोग उन्हें सुनने के लिए पहुंचे थे. सहनी की संकल्प यात्रा की शुरुआत शांति चौक, अतरौलिया से हुई, जहां बड़ी संख्या में महिलाएं और युवा पहुंचे थे.

मुकेश सहनी ने यहां एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कर्मठ और पहाड़ को काट कर रास्ता बनाने के रूप में चर्चित ' पर्वत पुरुष ' दशरथ मांझी को याद करते हुए जोशीले अंदाज में कहा कि भाजपा अगर पहाड़ है,  तो हम निषाद हैं, बिना तोड़े, छोड़ेंगे नहीं. उन्होंने कहा कि हम अपने अधिकार लेने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और हम अपना अधिकार लेकर रहेंगे. बता दें कि 'सन ऑफ मल्लाह ' के नाम से चर्चित सहनी ने उपस्थित लोगों में उत्साह भरते हुए कहा कि वह दिन चला गया जब राजा के घर में ही राजा पैदा होता था अब जिसके पास वोट है वही पीएम और सीएम बनेगा.

उन्होंने कहा बिहार में हुई जातीय गणना की रिपोर्ट जारी हुई है, जिससे अब स्पष्ट हो गया. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बस अपनी ताकत पहचानने की जरूरत है. उन्होंने साफ लहजे में कहा कि निषाद मेरे लिए जाति नहीं मेरा परिवार है और परिवार की बात करना अगर अपराध तो यह अपराध मैं बार - बार करूंगा. इसके अलावा मुकेश सहनी ने जनसभा में बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों को बेहतर भविष्य के लिए, अपने हक और अधिकार के लिए संघर्ष के लिए हाथों में गंगा जल देकर संकल्प भी करवाया. उन्होंने कहा कि कई अन्य राज्यों में निषाद को आरक्षण मिला हुआ है, लेकिन आज बिहार, यूपी और झारखंड में इस आरक्षण को लेकर हमलोगों को संघर्ष करना पड़ रहा है. उन्होंने लोगों को लालू प्रसाद, रामविलास पासवान, मुलायम सिंह यादव और मायावती का उदाहरण देते हुए पार्टी को मजबूत करने की अपील की.

ये भी पढ़ें- ENG vs NZ Dream11 Prediction: इंग्लैंड- न्यूजीलैंड के इन खिलाड़ियों को करें ड्रीम टीम में शामिल, लॉटरी लगनी तय!

Trending news