MP Exit Poll Results 2023: मध्यप्रदेश में BJP-कांग्रेस में से किसकी बनेगी सरकार, जानें किसको मिल रही कितनी सीटें
trendingNow,recommendedStories0/india/bihar-jharkhand/bihar1986558

MP Exit Poll Results 2023: मध्यप्रदेश में BJP-कांग्रेस में से किसकी बनेगी सरकार, जानें किसको मिल रही कितनी सीटें

MP Exit Poll Results 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान खत्म होने के बाद एग्जिट पोल का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल 30 नवंबर को एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ गए हैं. मध्यप्रदेश चुनाव में इस बार प्रमुख दल बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है.

MP Exit Poll Results 2023: मध्यप्रदेश में BJP-कांग्रेस में से किसकी बनेगी सरकार, जानें किसको मिल रही कितनी सीटें

पटना: MP Exit Poll Results 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान खत्म होने के बाद एग्जिट पोल का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल 30 नवंबर को एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ गए हैं. मध्यप्रदेश चुनाव में इस बार प्रमुख दल बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है. वहीं बीएसपी, सपा, आम आदमी पार्टी और बागियों की मौजूदगी ने राजनीतिक पंडितों के सारे अनुमान को फेल कर दिया है. ‘जन की बात’ एग्जिट पोल के एमपी में जो नतीजे सामने आ रहे हैं उसके अनुसार एमपी में इस बार किसी एक पार्टी की सरकार बनती हुई नजर नहीं आ रही है. ‘जन की बात’ एग्जिट पोल के नतीजों के अनुसार मध्यप्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. ‘जन की बात’ एग्जिट पोल के नतीजों के अनुसार एमपी में कांग्रेस को 102 से 125 सीटें और बीजेपी को 100 से 123 सीटें और मिलती दिख रही हैं. वहीं अन्य को 5 सीटें मिलने की संभावना है.

दैनिक भास्कर के एग्जिट पोल के मुताबिक मध्य प्रदेश में बीजेपी को 95-115, कांग्रेस को 105 से 120 और बीएसपी+ को 0 सीटें मिलने की संभावना है. AXIS MY INDIA एग्जिट पोल के अनुसार मध्य प्रदेश में बीजेपी प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने वाली है. एग्जिट पोल बीजेपी को 140-162, कांग्रेस 68-90 सीटें और अन्य को 0-3 सीटें मिलने की संभावना है.  वहीं TODAY’S CHANAKYA के एग्जिट पोल की माने तो बीजेपी को मध्य प्रदेश में बहुमत मिलता दिख रहा है. बीजेपी को 151, कांग्रेस 74 सीटें और अन्य को 5 सीटें मिलने की संभावना है.

बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर 17 नवंबर को हुए मतदान हुए थे. इस बार रिकॉर्ड 77.15 प्रतिशत मतदान हुआ था. वहीं इसको लेकर सत्‍तारूढ़ दल बीजेपी का कहना है कि उनकी योजनाओं से खुश होकर राज्य के मतदाताओं ने वोटिंग प्रतिशत बढ़ाया है. कांग्रेस का इस पर कहना है कि यह लोगों का गुस्‍सा है और इस बार उन्‍होंने कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए वोट दिया है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Exit Polls 2023: राजस्थान में किसकी बनेगी सरकार, जानें क्या कहते हैं एग्जिट पोल के नतीजे

Trending news