Monthly Rashifal June 2023: बदल गई इन 6 राशियों की किस्मत, जमकर बरसेगा पैसा, बेहद शुभ रहेगा जून का महीना, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1719703

Monthly Rashifal June 2023: बदल गई इन 6 राशियों की किस्मत, जमकर बरसेगा पैसा, बेहद शुभ रहेगा जून का महीना, पढ़ें राशिफल

Monthly Rashifal June 2023: जून का महीना आज से शुरू हो गया है. इस महीने 5 जून के बाद आप किसी नए कार्य का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं. वहीं 7 जून से 18 जून के बीच में आपकी तबीयत में थोड़ा उतार चढ़ाव आ सकता है.इसलिए अपनी सेहत का थोड़ा ध्यान रखें. 

Monthly Rashifal June 2023: बदल गई इन 6 राशियों की किस्मत, जमकर बरसेगा पैसा, बेहद शुभ रहेगा जून का महीना, पढ़ें राशिफल

पटनाः Monthly Rashifal June 2023: आज प्रदोष व्रत, वट सावित्री व्रतारंभ, चंपा द्वादशी 2023 व्रत है. सप्ताह में हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है. ऐसे में आज का दिन यानी गुरुवार भगवान विष्णु जी को समर्पित है. आज ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की द्वादशी की तिथि है. वहीं आज नक्षत्र स्वाति है और योग शिव है. आज का राशिफल आपके लिए दिन भर का लेखा-जोखा लाया है. ग्रहों की चाल का असर हमारे जीवन पर पड़ता है, जिससे राशिफल बनता है. क्या है आज का राशिफल-

मेष राशिफल  (Aries Horoscope Today)

जून का महीना आज से शुरू हो गया है. इस महीने 5 जून के बाद आप किसी नए कार्य का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं. वहीं 7 जून से 18 जून के बीच में आपकी तबीयत में थोड़ा उतार चढ़ाव आ सकता है.इसलिए अपनी सेहत का थोड़ा ध्यान रखें. ये महीना आपके लिए थोड़ा ज्यादा चुनौतियों से भरा रह सकता है. आपको धैर्य से काम लेना होगा. इस महीने आपका धन थोड़ा ज्यादा खर्च होने वाला है जिससे आपका बजट गड़बड़ा सकता है. इसी दौरान संतान से जुड़ी कोई समस्या भी आपकी समस्या का कारण बन सकती हैं. वहीं आपको जॉब में भी परिवर्तन देखने को मिल सकता है. जून महीना छात्रों के लिए अच्छा रहने वाला है. उन्हें सफलता मिलेगी. हालांकि परिवार के साथ अच्छा वक्त बिताएंगे. प्रेम संबंध के लिए महीना अच्छा रहने वाला है. लाल और सफेद रंग शुभ है. प्रतिदिन सुंदरकांड का पाठ करें. 

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope Today)

जून का महीना आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है, इसलिए थोड़ा संभल कर रहे. इनकम में कोई कमी नहीं होगी लेकिन खर्च बढ़ जाएंगे और आपका बजट गड़बड़ा जाएगा. भाइयों और बहनों के साथ-साथ दोस्तों का भी पूरा सपोर्ट आपको मिलेगा. ये आपको चुनौतियों से बाहर निकालने में मदद करेंगे. घर का माहौल अच्छा बना रहेगा. हालांकि गृहस्थ जीवन में आपका गुस्सा परेशानी खड़ी कर सकता है. लव लाइफ के लिए महीने की शुरुआत अच्छी है. लवर के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं. नौकरी भी अच्छी बनी रहेगी. मन लगा कर आप काम करेंगे और बॉस भी खुश रहेंगे. 

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope Today) 

मिथुन राशि वालों के लिए जून का महीना बेहद शुभ फलदायी रहने वाला है. इस महीने आपको आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा. वहीं धन लाभ के योग बन रहे हैं. इस समय आप अच्छा धन कमाने में सफल रहेंगे. बिजनेस में काफी अच्छा लाभ होगा. इतना ही नहीं, पैतृक संपत्ति में भी अच्छा मुनाफा कमाने में सफल होंगे. हालांकि काम के दौरान थोड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. 

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope Today) 

जून के महीने में कर्क राशि वालों का औसत परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. नौकरी में बदलाव होने की संभावना बनती दिख रही है. नौकरी में दबाव का सामना भी करना पड़ सकता है. करियर में सावधानी से आगे बढ़ें. यात्रा के दौरान लापरवाही की वजह से आपको धन हानि हो सकती है. रिश्तों में समस्याएं उत्पन्न होंगी. पार्टनरशिप में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.   

सिंह राशिफल (Leo Horoscope Today)

जून का महीना सिंह राशि वालों के लिए अनुकूल परिणाम लाने वाला है. इस दौरान इस राशि के जातकों को खूब  पैसा कमाने को मिलेगा. आर्थिक स्थिति पहले से अच्छी रहेगी. इतना ही नहीं, महीने के अंत में बुध आपके 11वें भाव में विराजमान होने जा रहे हैं, जो कि सिंह राशि को आर्थिक स्थिति को बेहतर करेंगे. वेतन में वृद्धि के आसार हैं. शेयर बाजार से लाभ होगा. हालांकि किसी से जानकारी लेकर ही निवेश करें.  

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope Today)

जून का महीना कन्या राशि वालों के लिए भी बेहद खास रहने वाला है. इस दौरान नौकरी में काफी अच्छे परिणाम हासिल होने वाले हैं. इस अवधि में वरिष्ठ अधिकारियों का भरपूर साथ मिलेगा. वहीं अटके हुए काम पूरे होंगे और मन खुश रहेगा. व्यक्ति के धन-धान्य में बढ़ोतरी होगी. समझदारी से  काम लेने में सफल होंगे.

तुला राशिफल (Libra Horoscope Today) 

जून का महीना छात्रों के लिए सफलता की प्राप्ति का है. 15 जून के बाद व्यवसाय में रुकी योजनाओं को शुरू करेंगे. जून के द्वितीय सप्ताह में धार्मिक कार्य होंगे. नीला और बैगनी रंग आपके लिए शुभ है. 5 जून से 13 जून के मध्य किसी विशेष मनोकामना की पूर्ति होगी. जून के मध्य में आपको तमाम तरह की बुरी आदतों और संगत से दूर रहना चाहिए, अन्यथा आपको इसके चलते परेशानी झेलनी पड़ सकती है. 

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope Today)

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए जून का महीना मिला-जुला रहने वाला है. माह की शुरुआत में सेहत संबंधी कुछेक दिक्कत हो सकती हैं. इस दौरान आपको मौसमी बीमारी या किसी पुरानी बीमारी के उभरने से शारीरिक और मानसिक पीड़ा हो सकती है. इस महीने आपको अपने धन को बहुत सोच-समझकर खर्च करना होगा, अन्यथा आपको महीने के अंत तक उधार लेने की नौबत आ सकती है. माह के मध्य में अचानक से आए बड़े खर्च आपका बजट बिगाड़ने का काम कर सकते हैं. वहीं फायदे के चक्कर में सट्टा, लाटरी से दूर रहें अन्यथा भारी नुकसान हो सकता है. प्रेम संबंध की दृष्टि से जून का महीना थोड़ा उठापटक वाला रहने वाला है. लव पार्टनर के साथ आपके रिश्ते कभी नरम तो कभी गरम दिख सकते हैं.

धनु राशिफल ( Sagittarius Horoscope Today)

सूर्य, बुध और शनि की तिकड़ी से संयोग से आपको इस महीने हर क्षेत्र में मनचाही सफलता मिलेगी. संतान पक्ष की ओर से आपको अच्छी सूचना मिलेगी. करियर और व्यापार को बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहे जातकों को सफलता मिलेगी. प्रेम संबंधों में थोड़ी गलतफहमी पैदा हो सकती हैं, लेकिन 15 जून के बाद चीजें सुलझनी शुरू हो जाएंगी. विदेश में काम करने वाले जातकों के लिए समय बहुत शुभ रहेगा. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. 

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope Today)

मकर राशि के लोगों के लिए जून के महीने की शुरुआत अच्छी रहेगी, लेकिन आपको अपने काम पर ध्यान देना होगा. अगर आप जॉब करते हैं तो अपने काम पर ज्यादा ध्यान दें और इधर-उधर की बातों पर ध्यान देने से बचें, नहीं तो काम में समस्या पैदा हो सकती है. बिजनेस करने वालों के लिए पूरा महीना बढ़िया रहने वाला है. इस महीने आपका बिजनेस ग्रोथ करेगा और इनकम बढ़ेगी. पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव रह सकता है. माता-पिता की हेल्थ का थोड़ा ध्यान रखें. लव लाइफ में लवर के गुस्से से कुछ परेशानी हो सकती है. गृहस्थ जीवन पूरी तरह से रोमांटिक रहेगा.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope Today)

जून के महीना आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. 15 से 22 जून के मध्य आर्थिक सफलता मिलेगी. व्यवसाय सम्बन्धी रुकी योजनाएं प्रारम्भ होंगी. इस माह मकान क्रय करने की बाधाएं दूर होंगी. प्रतियोगिता परीक्षा में मेहनत का अच्छा फल मिलने का योग है. पारिवारिक जीवन के लिए समय अच्छा नहीं है. परिजनों के बीच झगड़े हो सकते हैं. धैर्य के साथ मामले को सुलझाने की कोशिश करें. प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल समय है. रिश्तों में गहराई आएगी.  

मीन राशिफल (Pisces Horoscope Today) 

मीन राशि के जातकों के लिए यह महीना शुरुआत में कमजोर रहेगा. मानसिक तनाव ज्यादा होगा. खर्चे तेजी से बढ़ते रहेंगे और इनकम लिमिटेड होगी, लेकिन सेकंड वीक से आपकी इनकम अच्छी होगी और खर्चों में कमी आने लगेगी. स माह आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा. वरिष्ठ अधिकारियों से संबंध अच्छे रहेंगे, जिसका लाभ मिलेगा. प्रेम संबंधों के लिए यह समय बहुत नाजुक रहेगा. अपने रिश्ते को लेकर ईमानदारी बरतें. आर्थिक दृष्टिकोण से यह अच्छा समय है. धन से जुड़ी कुछ योजनाओं में रुकावट आ सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- जून में कई ग्रहों की चाल में होगा बदलाव, ये 5 राशि वाले रहें सतर्क, पड़ेगा बुरा प्रभाव

Trending news