Bihar Weather: बांका में मानसून ने दी दस्तक, बक्सर में प्रचंड गर्मी और लू का कहर, जानें अपने जिले का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1745386

Bihar Weather: बांका में मानसून ने दी दस्तक, बक्सर में प्रचंड गर्मी और लू का कहर, जानें अपने जिले का हाल

Bihar Weather Update: बिहार के कई जिलों में अभी भी मानसून ने दस्तक नहीं दी है. कई जिलों के लोग अभी भी प्रचंड गर्मी और लू के कहर का सामना कर रहे है. 

Bihar Weather: बांका में मानसून ने दी दस्तक, बक्सर में प्रचंड गर्मी और लू का कहर, जानें अपने जिले का हाल

Bihar Weather Update: बिहार के कई जिलों में अभी भी मानसून ने दस्तक नहीं दी है. कई जिलों के लोग अभी भी प्रचंड गर्मी और लू के कहर का सामना कर रहे है. हालांकि लंबे समय के बाद बिहार के बांका के आसपास के क्षेत्रों में कल दोपहर के बाद और रात में हल्की बारिश होने के वजह से लोगों ने राहत की सांस ली. प्रचंड गर्मी से लोग झुलस रहे थे. सरकार ने गर्मी को देखते हुए कई जिले में रेड ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

हल्की बारिश से गर्मी हुई कम
मौसम विभाग के  पूर्वानुमान के अनुसार क्षेत्र में हल्की बारिश हुई. बारिश के लिए किसान भी दुआ कर रहे है. उनका कहना है कि अगर एक-दो दिनों अच्छी बारिश हो जाती है तो खेती बाड़ी का काम प्रारंभ हो जाएगा. क्योंकि बारिश के अभाव में खेती का समय निकलता जा रहा है. 

बारिश से मिली लोगों को राहत 
गौरतलब हो कि पिछले 1 महीने से बांका के लोग लू और गर्मी की चपेट में थे. जिसके बाद आखिरकार कल हल्की बारिश होने से लोगों को राहत मिली. लंबे समय के बाद बारिश होने से किसान के साथ-साथ आम लोगों में भी खुशी देखी गई. बारिश के लिए हाहाकार मचा हुआ था.

बक्सर में गर्मी और लू का कहर
वहीं बिहार के बक्सर जिले में पड़ रही प्रचंड गर्मी और लू बढ़ती जा रही है. वहां के लोगों को लू और गर्मी से कोई राहत नहीं मिल रही है. जिसके वजह से सदर अस्पताल में मरीजों की संख्या में भी काफी वृद्धि हुई है. मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सदर अस्पताल में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. पर्याप्त मात्रा में जरूरी दवाओं का भी बंदोबस्त कर दिया गया है. ताकि मरीजों को समय से इलाज कर उसे स्वस्थ किया जा सके. 

अस्पतालों में बड़ी मरीजों की संख्या 
एकाएक मरीजों की बड़ी भीड़ के कारण सदर अस्पताल में मरीज के साथ पहुंचने वाले परिजनों को बैठने के लिए भी जगह उपलब्ध नहीं हो पा रही है. हालात यह हो गई है कि मरीज के परिजन फर्श पर ही बैठ कर या लेट कर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. बक्सर सदर अस्पताल में पुरुषों से अधिक महिला इलाज के लिए पहुंच रही है.
इनपुट-बीरेंद्र

यह भी पढ़ें- Ranchi: रथ यात्रा को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने कसी कमर, जानें किन मार्गों से होकर आप देख सकते हैं मेला

Trending news