Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, बुधवार को राज्य में भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1350927

Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, बुधवार को राज्य में भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार 14 और 15 सितंबर को राज्य में बारिश की संभावना बनी हुई है. राज्य में अगले 10 दिनों तक ज्यादातर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है.

 

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार में इस बार औसत से कम बारिश हुई है. जिसके कारण किसानों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. इस बार पानी के अभाव में लगभग 35 प्रतिशत ही धान की रोपाई हो पाई है. जिसके कारण ज्यादातर इलाकों के किसानों की धान की फसलें खराब हो गई है. वहीं, राज्य में बीते दो दिनों से लगातार हल्की बारिश हो रही है. जिसके कारण धान की खेती में सुधार हो सकता है. 

10 दिनों तक होगी कई जिलों में बारिश
वहीं, मौसम विभाग ने बिहार की बारिश को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार 14 और 15 सितंबर को राज्य में बारिश की संभावना बनी हुई है. हालांकि मंगलवार के दिन राज्य के कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई है. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अगले 10 दिनों तक ज्यादातर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा कुछ जिलों में भारी बारिश भी हो सकती है. इस दौरान बादल गरजने और वज्रपात की भी संभावना जताई गई है. जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. 

बुधवार को होगी भारी बारिश
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार बुधवार के दिन राज्य के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. जिसमें  रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, गया, नवादा, भागलपुर, जमुई और बांका जिले शामिल हैं. वहीं, सोमवार और मंगलवार के दिन राज्य के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई है. जिसमें  राजधानी पटना, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी समेत प्रदेश के अन्य शामिल हैं. जिसके कारण बिहार में फिलहाल मौसम सुहाना बना हुआ है. 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
मौसम विभाग ने बुधवार को भारी बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है. साथ ही लोगों से घरों में रहने की अपील की है. इसके अलावा लगातार बारिश के चलते किसानों को काफी राहत मिली है. मौसम के मिजाज में बदलाव को देखने को मिल रहा है. जिसके चलते राज्य में अगले दस दिनों से मानसून सक्रिय बना हुआ है. वहीं, इस बारिश से जहां धान की खेती को लाभ होगा. वहीं, सब्जी की फसल को नुकसान पहुंचने के आसार हैं. 

ये भी पढ़िये: Ayushmann Khurrana Birthday: कभी ट्रेन में गाना गाकर गुजारा करते थे आयुष्मान, आज है बॉलीवुड के टॉप स्टार

Trending news